सलमान बट क्यों कर रहे इशान किशन को टीम में शामिल करने की बात ? - क्रिकट्रैकर हिंदी

सलमान बट क्यों कर रहे इशान किशन को टीम में शामिल करने की बात ?

इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में इशान किशन ने खेली थी 70 रनों की पारी।

Salman Butt, Suryakumar Yadav and Ishan Kishan. (Photo Source: Getty Images and Google)
Salman Butt, Suryakumar Yadav and Ishan Kishan. (Photo Source: Getty Images and Google)

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने टीम इंडिया के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को लेकर अपनी राय रखी है। उनके मुताबिक भारतीय टीम में सूर्यकुमार यादव की जगह इशान किशन को जगह मिल सकती है। इशान इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में शानदार फॉर्म में नजर आए थे, जिसमें उन्होंने 7 चौके और तीन छक्कों की मदद से 70 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी।

वहीं, सूर्यकुमार यादव दूसरी छोर पर रन बनाने के लिए तरसते हुए दिखे और 9 गेंद में मात्र 8 रन बनाकर चलते बने। इससे पहले यूएई में खेले गए आईपीएल के दूसरे फेज में भी उनका बल्ला कुछ खास कमाल नहीं कर पाया था। दूसरे फेज में 7 मुकाबलों में सूर्या के बल्ले से मात्र 144 रन निकले थे जिसमें से 82 रन उन्होंने लीग के आखिरी मैच में बनाए थे।

सलमान बट ने सूर्या और इशान को लेकर क्या कहा?

सलमान बट ने सूर्या की फॉर्म पर प्रकाश डालते हुए कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप में इशान किशन उनकी जगह अच्छे विकल्प हो सकते हैं। अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, “सूर्या के पास श्रीलंका वाली फॉर्म नहीं है। यहां तक कि आईपीएल में भी एक पारी को छोड़ दें तो वह बाकी मैचों में संघर्ष करते हुए दिखे थे। अगर उनकी फॉर्म इसी प्रकार रहती है तो उनकी जगह इशान किशन को टीम में शामिल किया जा सकता है।”

सलमान बट का मानना है कि अगर इशान किशन खेलते हैं तो भारत के पास अच्छा बाएं-दाएं हाथ का संयोजन होगा क्योंकि टीम के पास शीर्ष क्रम में रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली तीनों ही दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा कि, “अगर इशान खेलते हैं तो टीम के पास ऋषभ पंत को मिलाकर दो बाएं हाथ के बल्लेबाज रहेंगे जिससे टीम को लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन मिलेगा। भारत के टॉप आर्डर के तीनों ही बल्लेबाज दाएं हाथ के हैं।”