शेन वॉर्न के मुताबिक इन 11 खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया को टी-20 वर्ल्ड कप में उतरना चाहिए - क्रिकट्रैकर हिंदी

शेन वॉर्न के मुताबिक इन 11 खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया को टी-20 वर्ल्ड कप में उतरना चाहिए

शेन वॉर्न ने अपनी टीम में एकमात्र लेग स्पिनर एडम जाम्पा को जगह दी है।

Shane Warne. (Photo Source: Getty Images)
Shane Warne. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में ग्रुप ए में मौजूद ऑस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अबु धाबी के मैदान पर करेगा। इससे पहले पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने फटाफट फॉर्मेट के मेगा इवेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन चुना है।

वॉर्न की टीम में किसे मिली जगह?

शेन वॉर्न ने अपनी टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर को रखा है, जो आईपीएल में अपनी खराब फॉर्म के बाद आ रहे हैं। उन्होंने अपनी टीम में ग्लेन मैक्सवेल को नंबर तीन पर जगह दी है जबकि जोश इंगलिस, मिचल मार्श और मार्कस स्टोइनिस को मध्यक्रम में शामिल किया है।

वहीं, शेन वॉर्न ने अपनी टीम में नंबर 7 पर डेनियल क्रिश्चियन और एश्टन एगर के बीच किसी एक को परिस्थिति के अनुसार रखने का विचार दिया, साथ ही लेग स्पिनर एडम जाम्पा के साथ-साथ उन्होंने पैट कमिंस और मिचल स्टार्क को दो तेज गेंदबाज के रूप में चुना है।वहीं, आखिरी गेंदबाज के तौर पर वे नाथन एलिस, केन रिचर्डसन और जोश हेजलवुड में से किसी एक को चुनेंगे।

वॉर्न ने ट्वीट करते हुए अपनी टीम का किया ऐलान

वॉर्न की टीम में चुने गए खिलाड़ियों की बात करें तो मैक्सवेल और हेजलवुड ने क्रमशः RCB और CSK के लिए IPL में शानदार प्रदर्शन किया था। बायो-बबल की थकान की वजह से पहले फेज को छोड़ने वाले हेजलवुड ने दूसरे फेज में जबरदस्त गेंदबाजी की और 9 मैचों में 8.37 की इकॉनमी से 11 विकेट झटके और CSK को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

वहीं, मैक्सवेल ने इस सीजन RCB के लिए 15 मैचों में 144.10 की स्ट्राइक रेट और 42.75 की औसत से 513 रन बनाए। हाल ही में शेन वॉर्न के साथी खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने मैक्सवेल और हेजलवुड की जमकर तारीफ की थी और ये भी कहा कि दोनों ही खिलाड़ी आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।