शेन वॉर्न ने चुना ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का नया कप्तान - क्रिकट्रैकर हिंदी

शेन वॉर्न ने चुना ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का नया कप्तान

वॉर्न ने कहा कि कमिंस को कप्तान बनाने का यह सही समय है।

Shane Warne. (Photo Source: Getty Images)
Shane Warne. (Photo Source: Getty Images)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर शेन वॉर्न का मानना है कि पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलियाई  टेस्ट टीम का कप्तान बनाने का यह सही समय है। टिम पेन, जो 2018 की गेंद से छेड़छाड़ की घटना के बाद से टेस्ट टीम के कप्तान थे, उन्होंने इस पद को छोड़ दिया है। एशेज अब सिर्फ लगभग दो सप्ताह ही दूर है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के सामने अब अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों का सामना करने से पहले एक संकट में नजर आ रही है।

कई क्रिकेट दिग्गजों ने यह महसूस किया है कि कमिंस, जिन्हें पहले एशेज के लिए उप-कप्तान नामित किया गया था, उन्हें कप्तान बनाया जाना चाहिए। न्यू साउथ वेल्स का यह तेज गेंदबाज पिछले कुछ समय से कप्तान बनाए जाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की नजर में हैं। हालांकि, उनके कार्यभार को लेकर चिंताए बनी हुई हैं।

स्पिन के जादूगर ने अपने कॉलम के माध्यम से व्यक्त किया कि पेन के दुर्भाग्यपूर्ण पतन से पहले ही उनके दिमाग में कमिंस का नाम था। वॉर्न ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के द डेली टेलीग्राफ में लिखा, “मेरे लिए पैट कमिंस को कप्तान बनाने का समय सही है, जो मैंने शुक्रवार की घटनाओं के सामने आने से पहले ही सोचा था।” वार्न ने यह भी सुझाव दिया कि कमिंस की नियुक्ति के साथ एक नया विकेटकीपर भी लाया जाना चाहिए।

वॉर्न ने आगे लिखा कि, “पोस्टर बॉय से सम्मानित और दुनिया भर से प्यार पाने वाले, पैट कमिंस को अब कप्तान बनाया जाना चाहिए, और या तो मैथ्यू वेड, जोश इंगलिस, या एलेक्स केरी को टेस्ट टीम में शामिल कर पेन की भूमिका निभाने का मौका मिलना चाहिए।”

वॉर्न ने टिम पेन के प्रति दिखाई सहानुभूति

वॉर्न के मन में पूर्व कप्तान पेन के लिए कुछ सहानुभूति की भावना थी, जो एक महिला सहकर्मी को भद्दे संदेश भेजने के मामले में दोषी पाए गए थे। उन्होंने कहा कि, “मैं इस घटना पर उनको नहीं आंक रहा हूं। सिर्फ इसलिए कि टिम लोगों की नजरों में है इसका मतलब यह नहीं है कि वह गलती नहीं करेगा। खिलाड़ी इंसान होते हैं, उनमें भावनाएं होती हैं।”