शेन वाट्सन ने एबी डीविलियर्स को अपना सबसे अच्छा साथी खिलाड़ी बताया - क्रिकट्रैकर हिंदी

शेन वाट्सन ने एबी डीविलियर्स को अपना सबसे अच्छा साथी खिलाड़ी बताया

Shane Watson
Chennai Super Kings’ Shane Watson celebrates his half-century. (Photo by IANS)

एबी डीविलियर्स का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने का निर्णय सभी के लिए बेहद चौकाने वाला रहा है. 20 हजार से अधिक अंतर्राष्ट्रीय रन बनाने के बाद डीविलियर्स ने अचानक सन्यास का फैसला लेकर क्रिकेट जगत में सभी को अचम्भे में डाल देने का किया. 34 साल का यह 360 डिग्री बल्लेबाज मौजूदा समय में युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा था.

इस साल की शुरुआत में जब भारत के खिलाफ अफ्रीका टीम को टेस्ट सीरीज खेलनी थी तो डीविलियर्स ने इस फॉर्मेट में वापसी करी थी और टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके अपने फॉर्म को भी दिखाया था जिसके बाद यही फॉर्म ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी जारी रखा था और अफ्रीका टीम ने दोनों ही सीरीज में शानदार जीत दर्ज़ करी थी.

अपने सन्यास का प्रमुख कारण एबी डीविलियर्स थकान को बताया है जिसको उन्होंने खुद वीडियों में बोला है. अब उन्हें ऐसा लगता है कि युवा खिलाड़ियों को उनकी जगह पर मौका मिलना चाहिए जो काफी शानदार लग रहे है. डीविलियर्स ने अपने फैन्स के साथ क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का भी धन्यवाद दिया जिन्होंने उनको इतने समय तक अपना प्यार दिया साथ वह अफ़्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी का हर समय समर्थन करते रहेंगे इसका भी भरोसा दिया.

वाट्सन ने लिखा भावुक सन्देश

डीविलियर्स के सन्यास की खबर जैसे बाकी क्रिकेट जगत के खिलाड़ियों को मिली तो पहले उन्हें भी यह खबर किसी झटके से कम नहीं लगी क्योंकि वे इंडियन प्रीमियर लीग 11 वें सीजन में काफी शानदार बल्लेबाज़ी कर रहे थे लेकिन अचानक सन्यास किसी के भी समझ से परे था.

आईपीएल के पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलौर डीविलियर्स के साथ खेलने वाले शेन वाट्सन ने उनके सन्यास पर बेहद भावुक संदेश पोस्ट करते हुए उन्हें अपना सबसे अच्छा साथी खिलाड़ी बताया. वाट्सन ने ट्विट कर लिखा कि “एबी डीविलियर्स आपको शानदार अंतर्राष्ट्रीय करियर के लिए बधाई जो बाकी लोग सिर्फ सपने में देखते है. मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक जिनके खिलाफ मैंने खेला है साथ ही मेरे साथ भी सबसे अच्छे टीम साथी.”

यहाँ पर देखिये वाट्सन का ट्विट