माइकल होल्डिंग ने भारत के इस तेज गेंदबाज की क्षमता पर उठाया सवाल - क्रिकट्रैकर हिंदी

माइकल होल्डिंग ने भारत के इस तेज गेंदबाज की क्षमता पर उठाया सवाल

शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में शानदार 57 रनों की पारी खेली वहीं ओली पोप का अहम विकेट भी हासिल किया।

Michael Holding
Michael Holding. (Photo by Mike Egerton/PA Images via Getty Images)

इस वक्त इंग्लैंड और भारत के बीच ओवल के मैदान पर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है और इस मैदान पर विकेट जैसा सभी ने उम्मीद किया था, उससे काफी अलग दिख रही है। चौथे टेस्ट के पहले दिन जब भारत बल्लेबाजी कर रहा था, उस वक्त पिच पर थोड़ी घास जरूर देखने को मिली लेकिन दूसरे दिन जब इंग्लैंड बल्लेबाजी कर रहा था तब पिच थोड़ी आसान नजर आ रही थी। वहीं, अगर टेस्ट मैच के तीसरे दिन दिन ये बल्लेबाजी के लिए काफी अनुकूल नजर आ रही थी।

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने भारत के शार्दुल ठाकुर को लेकर एक सनसनीखेज बयान देते हुए कहा कि शार्दुल ओवल जैसे हालात में सफल गेंदबाज नहीं बन सकते हैं। होल्डिंग ने शार्दुल ठाकुर पर ये बयान उनकी पहली पारी की गेंदबाजी को देखने के बाद किया।

जब दूसरे दिन इंग्लैंड बल्लेबाजी करने के लिए आया तो भारत ने पहले सत्र में जल्द ही दो विकेट झटक लिए थे और 63 रन के स्कोर पर इंग्लैंड के 5 खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखा चुके थे। लेकिन उसके बाद भारत के तेज गेंदबाज थोड़े कमजोर नजर आए और उसका फायदा उठाते हुए इंग्लिश बल्लेबाज ओली पॉप ने शार्दुल ठाकुर की एक ओवर में चार चौके जड़ दिए। इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाज पर भारतीय गेंदबाज पर दवाब डालकर आसानी से रन बनाने लगे।

शार्दुल ठाकुर को लेकर माइकल होल्डिंग की राय

इसको देखते हुए माइकल होल्डिंग ने अपनी राय व्यक्त करते हुए कहा कि, शार्दुल ठाकुर को पिच से कोई मदद नहीं मिल रही थी और इसी वजह से वो शायद इन हालातों में सफल नहीं हो पा रहे हैं। स्काई स्पोर्ट्स से पर होल्डिंग ने कहा कि, “पहले एक घंटे के खेल के बाद भारत के गेंदबाज उस दबाव को बनाए रखने में असफल रहे जिसे देख मैं काफी हैरान हुआ। ठाकुर ने गेंदबाजी जरूर की लेकिन वो बुमराह और उमेश यादव की तरह विकेट नहीं चटक सकते हैं। पिच में कुछ नहीं था और वो इन हालातों में ज्यादा कारगर साबित नहीं हो सकते।”

हालांकि शार्दुल ने इस टेस्ट में अब तक गेंद और बल्ले के साथ अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत पहली पारी में जब लड़खड़ाती हुई नजर आई थी उस वक्त शार्दुल ने पारी को संभाला और 36 गेंदों में 57 रन बनाए। उनकी इसी प्रदर्शन के बदौलत भारत पहली पारी में 191 रनों तक पहुंचने में सफल हो पाई। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने थोड़े रन जरूर लुटाए लेकिन खतरनाक दिख रहे ओली पॉप को उन्होंने अपना शिकार बनाया था।