ऑस्ट्रेलिया सीरीज में शार्दुल ठाकुर होंगे टीम इंडिया के लिए X-फैक्टर: पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर का बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में शार्दुल ठाकुर होंगे टीम इंडिया के लिए X-फैक्टर: पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर का बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हो सकते हैं शार्दुल।

Shardul Thakur (Image Credit- Twitter)
Shardul Thakur (Image Credit- Twitter)

JioCinema के ‘होम ऑफ द ब्लूज़’ पर एक बातचीत में, भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने IND-AUS वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम से क्या उम्मीद करते हैं, अपनी भविष्यवाणी और प्रमुख खिलाड़ियों के बारे में बात की। रैना ने कहा कि, “परिणाम से अधिक, चाहे वह 3-0 से जीत हो या 3-0 से हार, मुझे लगता है कि टीम के लिए जितना संभव हो उतने कठिन परिस्थितियों से गुजरना अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि इस वक्त जो एकमात्र चीज जो मायने रखती है वह विश्व कप है।

इसके अलावा, यह भी मायने रखता है कि आप किन खिलाड़ियों पर विश्वास करते हैं क्योंकि विश्व कप के दौरान ऐसी परिस्थितियां बनेंगी जहां आपको उसी के अनुसार प्लान बनाना होगा। जैसे शार्दुल को अब उसी तरह गेंदबाजी करने की जरूरत है जैसे जहीर खान ने 2011 विश्व कप में अपनी नॉकबॉल से की थी या युवराज सिंह ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट कैसे जीता और धोनी ने फाइनल में जाकर कैसे बल्लेबाजी की।

हर खिलाड़ी का एक अलग चरित्र होता है। मैं चाहता हूं कि अगर कोई कठिन परिस्थिति आती है और कप्तान को चुनना होता है, तो मैं चाहता हूं कि सभी 11 खिलाड़ी अपना हाथ उठाएं और कहें, ‘मुझे देश के लिए काम करने दीजिए।’ रैना ने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की गहराई पर भी राय दी और कहा यह भारत के लिए चिंता का विषय होगा।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में शार्दुल ठाकुर होंगे टीम के लिए X फैक्टर

उन्होंने कहा “हां, उनके पास बल्लेबाजी क्रम में बहुत सारे बाएं-दाएं कॉम्बिनेशन हैं। मेरे लिए शार्दुल ठाकुर X-फैक्टर होंगे। साथ ही में मैं मोहम्मद शमी को भी चुनूंगा क्योंकि उनमें अपनी गेंदों को स्विंग कराने और यॉर्कर फेंकने का कौशल है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में कई बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं और यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या रवींद्र जड़ेजा विकेट लेने में कामयाब होते हैं।

इंदौर का मैदान बहुत छोटा है और राजकोट का ट्रैक समतल है. इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मोहाली में काफी खेला है और इसलिए मेरा मानना ​​है कि उनका पलड़ा भारी रहेगा। इन छोटे मैदानों में, 340-350 के स्कोर का भी पीछा किया जा सकता है और भारतीय टीम को विश्व कप में किसी भी तरह के स्कोर का बचाव करना है तो उनके लिए एक बहुत मजबूत गेंदबाजी लाइनअप की आवश्यकता होगी।

रैना ने आगे सीरीज के लिए अपने प्रमुख खिलाड़ियों के नाम बताए। उन्होंने कहा ऑस्ट्रेलिया सीरीज में “रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाएंगे। विकेटों के मामले में जोश हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज होंगे। भारत के लिए, सबसे ज्यादा विकेट या तो मोहम्मद शमी या कुलदीप यादव लेंगे।

बस एक काम करते ही दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज बन जाएंगे शुभमन गिल ICC ODI Ranking: सिराज ने 9वें से सीधा पहले पायदान पर मारी छलांग 5 बल्लेबाज जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक वर्ल्ड कप 2023 से पहले चोटिल हुए ये 10 खिलाड़ी, टीमों की बढ़ी टेंशन..! वनडे में भारत के लिए 6 विकेट हॉल लेने वाले धाकड़ गेंदबाज 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निकाले हैं सबसे ज्यादा विकेट इंजीनियरिंग से सीधा क्रिकेट की दुनिया में टपक पड़े ये 5 खिलाड़ी 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाए हैं सबसे ज्यादा रन 2023 में वनडे में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट ODI में वापसी के लिए तैयार है अश्विन, पिछले 10 मैचों में ऐसा रहा है प्रदर्शन