अपनी पत्नी को लेकर रोहित शर्मा ने दिया दिल छू लेने वाला बयान, कहा- रितिका मेरी नंबर 1 सपोर्ट सिस्टम हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

अपनी पत्नी को लेकर रोहित शर्मा ने दिया दिल छू लेने वाला बयान, कहा- रितिका मेरी नंबर 1 सपोर्ट सिस्टम हैं

अपनी पत्नी की वजह से मैं अपने खेल पर पूरी तरह फोकस कर पा रहा हूं: रोहित शर्मा

Rohit Sharma and Ritika Sajdeh
Rohit Sharma and Ritika Sajdeh. (Photo Source: Rohit Sharma/Instagram)

भारतीय क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत होने जा रही है जिसमें रोहित शर्मा को सीमित ओवरों के लिए अंतरराष्ट्रीय मैचों में कप्तान बनाया गया है। कोहली ने पिछले महीने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी और फिर रोहित ने टी-20 टीम की बागडोर संभाली थी, वहीं BCCI ने 8 दिसंबर को इस अनुभवी सलामी बल्लेबाज को एकदिवसीय कप्तान के रूप में नामित किया।

34 वर्षीय रोहित को भारतीय टेस्ट टीम का उप-कप्तान भी बनाया गया है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित का आगामी दौरा कैसा होता है। यकीनन बेहतरीन सलामी बल्लेबाज, रोहित हाल के वर्षों में सभी प्रारूपों में भारत की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं। उन्होंने अतीत में कोहली की अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करते हुए भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

रितिका मेरी नंबर 1 सपोर्ट सिस्टम हैं: रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी पत्नी रितिका सजदेह को दिया है। मशहूर पत्रकार बोरिया मजूमदार के शो Backstage with Boria में रोहित ने अपनी पत्नी को लेकर बड़ा बयान दिया है। रोहित ने उस शो में कहा कि, रितिका उनके साथ चट्टान की तरह खड़ी हैं और वह ही उनका नंबर 1 सपोर्ट सिस्टम हैं, उन्हीं के चलते वह अपने करियर पर ध्यान केंद्रित कर पा रहे हैं।

रोहित ने कहा कि, “इसमें संदेह नहीं कि वह मेरा नंबर 1 सपोर्ट सिस्टम हैं। इन सालों में वह मेरे साथ एक चट्टान की तरह खड़ी रहीं। वह मेरे पीछे, मेरे आगे और मेरे साथ खड़ी रहती हैं। इसे अब आप जो भी कहें।” स्टार क्रिकेटर ने यह भी कहा कि घर की सभी जिम्मेदारियों का ख्याल रितिका रखती हैं और वही मुझे खेल पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है।

हिटमैन ने आगे कहा कि, “मेरी एक बेटी है, जो बड़ी हो रही है। लेकिन रितिका ने कहा है कि मुझे उसकी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। उसकी सभी जरूरतों का ख्याल वह करेंगी। बिना उनके यह सब आसान नहीं होता। वह हमारी बेटी का पूरा ख्याल रखती हैं और उसे किस वक्त क्या चाहिए यह रितिका अच्छे से ख्याल करती हैं। इसके चलते ही मैं जो कर रहा हूं उस पर सही से फोकस कर पा रहा हूं।”