in

शिखर धवन बने जीत के असली हीरो, रोहित का रेकॉर्ड भी तोड़ा

शिखर धवन ने पहले टी-20 मैच में 39 गेंदों पर 72 रनों की शानदार पारी खेली

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan (Photo Source: Twitter)

आज जोहान्सबर्ग में  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत ने पहले टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को पटकनी दे दी है. और भारत ने टी-20 सीरीज में 1-0 से दक्षिण अफ्रीका पर बढ़त बना लिया है. लेकिन आज तक इन अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के बल्लेबाज शिखर धवन ने आज धुआंधार पारी खेलकर भारत को जीत तक पहुंचाने के लिए तैयार करने के साथ साथ एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शिखर धवन ने आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच खेलने के दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है. शिखर धवन ने अपनी धुआंधार बल्लेबाजी से दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज के छक्के छुड़ा दिए और महज 27 गेंद पर ही शिखर धवन ने 6 चौके और 2 छक्के की मदद से अर्धशतक जड़ दिया था.

शिखर धवन ने पहले टी-20 मैच में 39 गेंदों पर 72 रनों की शानदार पारी खेली. और अपनी टीम के लिए एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. और शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 8 शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित शर्मा ने साल 2011 में डर्बन टी-20 में 32 गेंद में अर्धशतक जड़ा था लेकिन आज शिखर धवन ने रोहित के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

वही अगर आज के मैच की बात की जाए तो दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बना लिए थे. वहीं भारतीय टीम के दिए गए लक्ष्य को पूरा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 175 रन ही बना पाई और भारत से मैच हार गई.

Bhuvneshwar Kumar of India

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में जीत के बाद सहवाग से लेकर कैफ तक ने इस तरह दी बधाई

Shikhar Dhawan of India. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच के बाद ये रिकॉर्ड बने