in

अफ्रीका दौरे से पहले ही घायल हुए गब्बर, कप्तान कोहली की बढ़ी टेंशन

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन के एंकल में चोट लगने से टीम प्रबन्धन समेत कप्तान भी चिंतित है.

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम पूरे जोश और फरोश के साथ साउथ अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हो चुकी है.ऐसे में कप्तान विराट कोहली की टेंशन और बढ़ गयी है क्योंकि टीम इंडिया के गब्बर शिकार करने से पहले ही घायल हो गये हैं.

जी हाँ आपको बता दे की टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (गब्बर) के एंकल में चोट लगने से टीम प्रबन्धन समेत कप्तान भी चिंतित है. इससे ये अनुमान लगाया जा रहा है की अगर उनकी चोट ठीक नहीं हुई तो वो शायद 5 जनवरी को होने वाले पहले टेस्ट मैच में न खेल पायें. अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले ही धवन को होटल में लंगड़ाते हुए देखा गया। उनकी बायीं एड़ी में पट्टियां बंधी हुईं थीं।

हालांकि फिजियो पैट्रिक फ़रहात धवन को जल्द से जल्द ठीक करने की पूरी कोशिश करने में लगे हुए हैं.जिसके तहत उनका तुरंत MRI स्कैन कराया गया.चोट अगर गंभीर होती हैं तो ये भारत के लिए एक बहुत बड़ा झटका हो सकता है क्योंकि हाल में धवन की शानदार फॉर्म जारी है जिसके चलते वो भारत को एक मज़बूत शुरुआत दिलाने के लिए पूरी तरह से तैयार थे.

कौन ले सकता है गब्बर की जगह

वही अगर धवन ठीक नहीं होतें है तो उनके विकल्प के तौर पर केएल राहुल भी ओपनर बल्लेबाज के तौर पर टीम के साथ है, जो मुरली विजय के साथ टीम को शुरुआत दिलाने में सक्षम है. इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल को भी टीम में शामिल किया गया है। जो की एक बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज भी है, तो ऐसे में भारतीय टीम के पास धवन के बदले विकल्प पूर्ण रूप से मौजूद है.

लेकिन टीम मैनेजमेंट और कप्तान यही चाहेंगे की घायल गब्बर शेर जल्दी मैदान में वापसी करे और आपने कहावत तो सुनी ही होगी की घायल शेर मैदान में और भी खतरनाक हो जाता है. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है की धवन जल्द से जल्द अपनी चोट से उबरे और अफ्रीका के खिलाफ अपनी दहाड़ से गेंदबाजों का शिकार करे.

Virat Kohli & Anushka Sharma

ब्रेक के बाद वापसी करने के सवाल पर विराट ने कहा, शादी करना ज्यादा महत्वपूर्ण था

Navdeep Saini

दिल्ली को रणजी ट्रॉफी फाइनल तक पहुंचाने वाले नवदीप सैनी की कहानी