शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट से हुए बाहर कप्तान कोहली ने चोट पर जताई नाराजगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट से हुए बाहर कप्तान कोहली ने चोट पर जताई नाराजगी

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन जिस समय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना हो रहे थे तो उस समय उन्हें होटल से निकलते समय लंगड़ाते हुए देखा गया था, जिसके बाद उनका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलने पर संदेह की स्थिति हो गयी थी और अब उन्हें फिट ना होने के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया है.

ओपनिंग की जिम्मेदारी इनके कंधो पर

शिखर धवन के पहले टेस्ट मैच से बाहर हो जाने के बाद अब 5 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी मुरली विजय और लोकेश राहुल संभालेंगे. भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में 50 दिन के दौरे पर गयी हुयीं है जिसमे उसे 3 टेस्ट 6 वनडे और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है.

एंकल पर लगी चोट

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने से पहले अपनी शादी की पार्टी मुंबई में आयोजित की थी जिसमे भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी शामिल हुए थे उसी दिन धवन अपने टखने को चोटिल कर बैठे थे जिस कारण अब उन्हें पहले टेस्ट मैच से बाहर बैठना पड़ रहा है. धवन को अब 10 जनवरी तक फिट होने का समय दिया गया है जिसके बाद वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने दूसरे टेस्ट मैच में खेल सके.

कोहली ने जताई नाराजगी

टाइम्स ऑफ इंडिया के सूत्रों से मिली खबर के अनुसार धवन की इस चोट के बारे में जब कप्तान कोहली को पता चला तो उन्होंने बेहद नराजगी जताई कि उन्होंने इतने महत्वपूर्ण दौरे से पहले ऐसी लापरवाही कैसे बरत सकते है. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट ने भारतीय बोर्ड की मांग को स्वीकार कर लिया है जिसमे उन्होंने बोलैंड पार्क के सेंटर विकेट पर अभ्यास करने की अनुमति मांगी थी, इसके पहले भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अभ्यास मैच खेलने की जगह पर ट्रेनिंग करना जरुरी समझा था.