भारत-पाकिस्तान मैचों में शोएब अख्तर ने भारतीय मीडिया पर पक्षपातपूर्ण कवरेज का बड़ा आरोप लगाया - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत-पाकिस्तान मैचों में शोएब अख्तर ने भारतीय मीडिया पर पक्षपातपूर्ण कवरेज का बड़ा आरोप लगाया

24 अक्टूबर को पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था।

Shoaib Akhtar. (Photo Source: Facebook)
Shoaib Akhtar. (Photo Source: Facebook)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत-पाकिस्तान मैच को खत्म हुए 24 घंटे से भी अधिक का समय बीत चुका है लेकिन उस मुकाबले को लेकर अभी भी बयानबाजी चालू है। इसी कड़ी ने सबसे नवीनतम बयान शोएब अख्तर ने दिया है, जहां अख्तर ने पाकिस्तान पर भारत की श्रेष्ठता को दिखाने के लिए भारतीय मीडिया की खिंचाई की है। शोएब ने मैच से पहले बयान दिया था कि पाकिस्तान और भारत काफी हद तक समान रूप से मेल खाते हैं और दोनों टीमें अपना दिन होने पर एक-दूसरे को हरा सकती हैं।

शोएब अख्तर का भारतीय मीडिया पर बयान

इस मुद्दे को लेकर शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर खुलकर बात की। अपने वीडियो में उन्होंने कहा कि ,”भारतीय मीडिया ये क्यों दर्शाता है कि उनकी टीम एक भी मैच नहीं हार सकती है? यह क्रिकेट है। पाकिस्तान ने भारत को बड़े पैमाने पर हराया और पाकिस्तान के साथ भी ऐसा हो सकता है और यही इस खेल की खूबसूरती है।”

उन्होंने आगे कहा कि ,”मैं समझता हूं कि मीडिया ऐसा क्यों करता है, यह उनका मुख्य काम है। मैं कभी नहीं समझ पाऊंगा कि कैसे पूर्व क्रिकेटर जिन्होंने उच्चतम स्तर पर क्रिकेट खेला है, वे हार के बाद अपनी ही क्रिकेट टीम के खिलाफ इस तरह की अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं। यह बेहद निराशाजनक है।”

शोएब अख्तर ने बताया पाकिस्तान के लिए इस जीत का क्या महत्व है

शोएब अख्तर ने भारत के खिलाफ मिली 10 विकेट से जीत को पाकिस्तान के नजरिए से काफी महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने अपने वीडियो में कहा कि, “भारत के खिलाफ जीत पाकिस्तान के लिए बेहद जरूरी था, इसलिए नहीं कि भारत हमारा दुश्मन है बल्कि इसलिए कि हाल के दिनों में पाकिस्तान ने बहुत कुछ झेला है। यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि बाबर और शाहीन को हमारे बच्चे आदर्श मानते हुए हमारे बच्चे उनका अनुसरण करना चाहेंगे।”