शोएब अख्तर ने बड़ा खिलाड़ी बनने के लिए उन्हें प्रेरित करने वालों के बारे में किया खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

शोएब अख्तर ने बड़ा खिलाड़ी बनने के लिए उन्हें प्रेरित करने वालों के बारे में किया खुलासा

शोएब अख्तर दुनिया के सबसे दिग्गज तेज गेंदबाजों में से एक रह चुके हैं।

Shoaib Akhtar. (Photo Source: Facebook)
Shoaib Akhtar. (Photo Source: Facebook)

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर क्रिकेट के दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज हैं। उनकी तेज गेंदबाजी कई दिग्गज बल्लेबाजों के लिए सिर दर्द बनी रहती थी। तेज गेंदबाजी के अलावा शोएब मैदान के बाहर अपने मजाकिया अंदाज के लिए जाने जाते थे। हाल ही में शोएब अख्तर ने एक इंटरव्यू में एक कहानी साझा की जिसने उन्हें सुपरस्टार बनाया। अख्तर ने बताया कि जब वो रावलपिंडी में अपना ट्रायल दे रहे थे तो उनके टैलेंट के ऊपर कई सवाल खड़े किए गए थे। उन्होंने बताया कि कुछ लोग उनकी आक्रमकता को अनावश्यक मानते थे।

लोगों को मेरा चयन चमत्कार लगता था

स्पोर्ट्सकीड़ा यूट्यूब चैनल पर बात करने के दौरान शोएब अख्तर ने कहा कि, “ये किस्सा मेरे शुरुआती दौर का है। मैं रावलपिंडी में ट्रायल दे रहा था और मुझे कहा गया कि मैं बहुत ज्यादा आक्रमक हूं और मेरे टैलेंट पर कई सवाल खड़े होने लगे। मैंने सबसे पूछना शुरू किया आप सब ऐसा क्यों बोल रहे हो? बाद में मुझे कहा गया कि हमने कभी ऐसा चमत्कार होते हुए नहीं देखा है। इसके बाद मैंने जवाब दिया कि अगर आपने नहीं देखा है तो मैं ये चमत्कार करके दिखाऊंगा। हालांकि, इसके बाद भी वो लोग इस बात पर डटे रहे कि मेरा चयन नहीं होगा, यहां तक कि मेरे आसपास के लोग भी ये बात बोल रहे थे।”

दो महिलाओं ने हमेशा उड़ाया मेरा मजाक

उसी बातचीत में शोएब ने कहा कि, जब भी मैं अभ्यास के लिए जाता था तो मेरे पड़ोस की दो आंटी हमेशा मुझे ताना मारती थीं। वो अक्सर मुझसे पूछती थीं कि मैं कहां जा रहा हूं तो मैं उनको जवाब देता कि मैं स्टार बनने जा रहा हूं। वो रोज मेरा मजाक उड़ाती थीं और कहती थीं कि तेरा कुछ नहीं होना और मैं हमेशा यही जवाब देता था कि थोड़ा इंतजार कर लो।

शोएब अख्तर का अंतरराष्ट्रीय करियर

*शोएब ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 163 वनडे और 15 टी-20 मैच खेले हैं।
*टेस्ट में उनके नाम 178 विकेट, वनडे में 247 तो वहीं टी-20 में उन्होंने 19 विकेट लिए हैं।
*शोएब ने अपने करियर में कुल 224 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं और उसमें कुल 444 विकेट झटके हैं।