in ,

Good Angry

शोएब मलिक ने टी10 मैच में एक ओवर में लगायें छह छक्के

10 ओवर के मैच में शोएब मलिक ने एक ओवर में छह छक्के जड़ दिए

Shoaib Malik
Shoaib Malik hits 6 sixes in an over. (Photo Source: YouTube

इस समय लग रहा है, कि विश्व क्रिकेट में गेंदबाजों का लिए काफी बुरा समय चल रहा है क्योंकी अब बल्लेबाज किसी गेंदबाज को इस तरह से छक्के लगाते है जैसे ये उनके लिए बाएं हाथ का काम हो और इतना ही नहीं अब वे एक ओवर में छह छक्के लगाने का काम भी बड़ी आसानी से करते है और कुछ ही दिन पहले भारतीय टीम के आलराउंडर रविन्द्र जड़ेजा ने भी घरेलू मैच में छह छक्के जड़ दिए थे लेकिन अब इस कारनामे को भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान के आलराउंडर खिलाड़ी और पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने किया है.

टी10 क्रिकेट में लगायें छह छक्के

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और क्रिकेट जगत के बेहतरीन आलराउंडर रह चुके शाहिद आफरीदी की चैरिटी संस्था शाहिद आफरीदी फाउंडेशन के लिए हुए मैच में एसएफ ग्रीन का मुकाबला एसएएफ रेड से हुआ इस 10 ओवर के मैच में शोएब मलिक ने एक ओवर में छह छक्के जड़ दिए. मलिक ने जिस गेंदबाज के खिलाफ इस कारनामे को किया वह कोई और नहीं पाकिस्तानी टीम में उनके साथी खिलाड़ी बाबर आज़म थे जो एक पार्ट टाइम ऑफ स्पिन गेंदबाज है.

कुछ इस तरह घटा पूरा ओवर

बाबर आज़म इस मैच में जब पारी का 7 वां ओवर करने के लिए आये उस समय बल्लेबाजी कर रहे शोएब मलिक अपने पूरे फ्लो में थे और उस समय टीम का स्कोर 104 रन पर 1 विकेट था. इसके बाद जैसे ही बाबर आज़म ने ओवर की पहली गेंद फेकीं उसे मलिक ने सीधे लॉन्ग ओन के ऊपर से छक्का मारकर 15 गेंदों में अपना पचासा पूरा कर लिया. दूसरी गेंद को मलिक ने ओन साइड की तरफ छक्के के लिए मार दिया. ओवर की तीसरी गेंद को भी मलिक ने उसी तरफ फिर से मार कर तीन गेंदों में तीन छक्के जड़ दिए.

10 ओवर में 200 रन

शोएब मलिक ने अपनी बल्लेबाजी से इस बात को जाहिर कर दिया था कि अब उन्हें रोक पाना आसान काम नहीं है और उन्होंने बाबर के ओवर की चौथी गेंद को सीधे स्ट्रेट की तरफ मार दिया और गेंद साइड स्क्रीन से जाकर टकरा गयीं और इसके बाद आखिरी दो गेंदों का भी हाल मलिक ने यहीं किया. इस मैच में शोएब मलिक ने सिर्फ 20 गेंदों में 84 रन की धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम का स्कोर 10 ओवर में 201 रन पर पहुँचाने का काम किया.

Rohit Sharma double hundred India

छक्का लगाने पर रोहित शर्मा को गिरफ्तार करने पहुंची थी पुलिस

MS Dhoni & Dinesh Karthik

हनुमान जी के बाद किसी ने श्रीलंका को सबसे अधिक परेशान किया है तो रोहित शर्मा ने कुछ इस तरह से ट्विटर पर लोगों ने व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया