IPL फेज-2 में शुभमन गिल के खेलने पर आई बड़ी अपडेट - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL फेज-2 में शुभमन गिल के खेलने पर आई बड़ी अपडेट

चोट की वज़ह से पिछले कई महीनों से क्रिकेट से दूर हैं शुभमन गिल।

Shubman Gill
Shubman Gill plays a shot. (Photo Source: Twitter)

अपने जीवन के सबसे अहम इंग्लैंड दौरे को चोट की वजह से छोड़ने के बाद शुभमन गिल एक बार फिर क्रिकेट की मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं। शुभमन गिल चोट से वापसी करते हुए अब आईपीएल के दूसरे चरण में अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए नजर आयेंगे और उनकी वापसी कोलकाता के लिए बेहद राहत भरी खबर है।

इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बाद शुभमन गिल काफ इंजरी की वजह से इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए थे। सूत्रों के मुताबिक गिल चोट से रिकवर हो चुके हैं और आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

सूत्रों की मानें तो शुभमन गिल चोट से उबर चुके हैं और फिलहाल बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में तैयारी कर रहे हैं। न्यू इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए सूत्र ने कहा कि ” गिल चोट से पूरी तरह बाहर आ चुके हैं और एक हफ्ते से नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं”। 

चोट की वज़ह से टेस्ट टीम में अब उनकी वापसी मुश्किल हो सकती है 

पिछले महीने जब बीसीसीआई ने उनके चोट के बारे में बताया था तब उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया था। लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट और कप्तान ने पृथ्वी शॉ के जगह केएल राहुल और रोहित शर्मा से इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में ओपनिंग करवाया और दोनों अभी तक शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर राहुल और रोहित इसी तरह प्रदर्शन करते रहे तो शुभमन गिल के लिए टेस्ट टीम में वापसी कर पाना बेहद मुश्किल हो सकता है।

शुभमन गिल का पूरा ध्यान फिलहाल आईपीएल के दूसरे चरण पे होगा और गिल इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को आईपीएल ट्रॉफी दिलाने को बेताब होंगे और अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप टीम के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहेंगे। टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से यूएई में शुरू होने वाला है।

शुभमन गिल के टी-20 आंकड़े

शुभमन गिल ने टी-20 में अब तक 58 मैच खेले हैं और 1349 रन बनाए हैं। टी- 20 में उनका स्ट्राइक रेट 127 से अधिक का रहा है और औसत 31.37 का रहा है। टी-20 में  गिल का सर्वाधिक स्कोर 78 है।