जिंदगीभर इस IPL फ्रेंचाइजी से खेलना चाहते हैं शुभमन गिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

जिंदगीभर इस IPL फ्रेंचाइजी से खेलना चाहते हैं शुभमन गिल

शुभमन गिल अभी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गए हुए हैं।

Shubman Gill
Shubman Gill. (Photo Source: Twitter)

IPL 2022 के लिए अभी कुछ सप्ताह पहले रिटेंशन की लिस्ट जारी हुई थी, जिसमें टीमों ने कुछ हैरान कर देने वाले फैसले भी लिए। इसी में एक चौंकाने वाला फैसला कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी लिया था, जिसमें उन्होंने भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को रिटेन नहीं किया। KKR ने आंद्रे रसल, सुनील नारायण, वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर को अपने साथ जोड़े रखने का निर्णय लिया। अब इसको लेकर गिल ने कुछ कहा है जो काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

मैं IPL में हमेशा कोलकाता के लिए खेलना चाहूंगा- शुभमन गिल

2018 के आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट शुभमन गिल को उसी साल KKR ने ऑक्शन में अपनी टीम से जोड़ा था। भले ही गिल को उस सीजन ज्यादा मौके नहीं मिले थे लेकिन उन्होंने कम मौकों में ही अपना टैलेंट दिखा दिया था। इसके बाद पिछले तीन सीजन से वे कोलकाता के महत्वपूर्ण सदस्य बने हुए हैं, जिसमें उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से टीम को कई मैच जिताए हैं। इसके अलावा कोच और साथी खिलाड़ियों ने लगातार उनकी तारीफ भी की है।

आईपीएल 2022 के लिए रिटेन नहीं किए जाने पर अब शुभमन गिल ने खुलकर बात की है, जहां उन्होंने हमशा इसी फ्रेंचाइजी से खेलने की इच्छा जताई है। गिल ने शॉर्ट फिल्म ‘लव, फेथ और बियॉन्ड’ में कहा, “KKR फ्रेंचाइजी के साथ मेरा एक ख़ास रिश्ता है। एक बार आप किसी टीम के साथ जुड़ जाते हैं तो हमेशा उसी से खेलना चाहते हैं। और यदि मुझे मौका मिला तो मैं हमेशा इसी फ्रेंचाइजी से खेलना चाहूंगा।”

शुभमन गिल के आईपीएल करियर की बात की जाए तो 2018 की नीलामी में उन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 1.8 करोड़ रुपये में खरीदा था। गिल ने पहले ही सीजन में 146.04 की शानदार स्ट्राइक रेट से 203 रन बनाए, जिससे उनकी चर्चा चारो तरफ होने लगी। वहीं, कुल मिलाकर अब तक शुभमन ने 58 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से 123 की स्ट्राइक रेट से 1,417 रन निकले हैं।

शुभमन गिल की नजरें दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज पर हैं

शुभमन गिल ने आईपीएल में तो कमाल किया ही है, साथ ही उन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिले मौके को दोनों हाथों से लपका और अपना दमखम दिखाया। उन्हें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी मौके मिले, जहां उन्होंने ठीकठाक प्रदर्शन किया। फिलहाल, गिल की नजरें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की करने पर होगी।