in , , ,

इन 6 युवा खिलाड़ियों में दिखती है क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ियों की झलक

हम सभी ने ऐसा होते देखा है जिसमें सचिन तेंदुलकर की भी तुलना महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़

Sachin Tendulkar of India hits a six off the bowling of Glen McGrath of Australia during the ICC Knockout Tournament. (Photo by Tom Shaw/ALLSPORT)
Sachin Tendulkar of India hits a six off the bowling of Glen McGrath of Australia during the ICC Knockout Tournament. (Photo by Tom Shaw/ALLSPORT)

क्रिकेट के खेल में एक बात सबसे आम दिखती है वह किसी भी खिलाड़ी में किसी दूसरे खिलाड़ी की झलक और फैन्स ऐसा सबसे पहले करते है. हर युग के खिलाड़ियों की तुलना दूसरे युग के खिलाड़ियों से होती रही है. उनके खेलने का तरीका और रिकॉर्ड बनाना कहीं ना कहीं किसी महान खिलाड़ी की झलक उस खिलाड़ी में फैन्स को इस वजह से दिख जाती है.

हम सभी ने ऐसा होते देखा है जिसमें सचिन तेंदुलकर की भी तुलना महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ सर डॉन ब्रेडमैन से हुयीं है और ऐसा ही अब जो युवा खिलाड़ी है उनकी भी तुलना पिछले महान खिलाड़ियों से हुयीं है. आज हम आपको ऐसे 6 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जिनमे महान खिलाड़ियों की झलक हमें दिखती है.

1. पृथ्वी शॉ – सचिन तेंदुलकर

Prithvi Shaw batting. (Photo Source: Twitter)
Prithvi Shaw batting. (Photo Source: Twitter)

सचिन तेंदुलकर जिन्हें क्रिकेट के भगवान के रूप में पूजा जाता है और उन्हें सिर्फ 16 साल की उम्र में ही भारतीय टीम से खेलने का मौका मिल गया था और उसके बाद क्रिकेट जगत ने एक ऐसा बल्लेबाज़ देखा जिसने अपने पूरे 24 साल के क्रिकेट करियर में टॉप पर ही बने रहकर कई ऐसे रिकॉर्ड बना दिए जिन्हें आज भी किसी के लिए तोड़ पाना नामुमकिन सा है.

ऐसा ही कुछ हमने युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ के मामले में देखा है जिन्होंने आईसीसी अंडर 19 विश्वकप के दौरान अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को ना सिर्फ विजेता बनवाया बल्कि अपनी बल्लेबाजी से विश्व क्रिकेट में काफी लोगों को सोचने पर भी मजबूर कर दिया था. पृथ्वी के स्ट्रेट ड्राइव को देखकर सभी को ऐसा लगता है कि सचिन को खेलते हुए देख रहे है. आईपीएल में भी पृथ्वी ने ऐसा ही कुछ किया था और मौजूदा समय में वह भारतीय ए टीम के साथ इंग्लैंड के दौरे पर काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे है.

Manish Pandey

5 मौजूदा खिलाड़ी अगले साल विश्वकप में नहीं खेल सकते है

Andre Russell’s fiancée, Jassym Lora. (Photo Source: Instagram)

मॉडल जेसिम लोरा बाकी क्रिकेट खिलाड़ियों की पत्नी से कहीं अधिक खूबसूरत