ग्लेन मैक्सवेल ने 5 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में की वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

ग्लेन मैक्सवेल ने 5 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में की वापसी

ग्लेन मैक्सवेल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच सितंबर 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ चटोग्राम में खेला था।

Glenn Maxwell (Image Source: Getty Images)
Glenn Maxwell (Image Source: Getty Images)

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल पांच साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। स्टार ऑलराउंडर को श्रीलंका के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 17-सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया ने 23 जून को अपनी टेस्ट टीम की घोषणा की है। इस सीरीज का पहला टेस्ट 29 जून से जबकि दूसरा और अंतिम टेस्ट 8 जुलाई से गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

आपको बता दें, श्रीलंका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की चोटों की लिस्ट बहुत लंबी है, और अब इस लिस्ट में ट्रैविस हेड भी शामिल हो गए है। वह हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण अंतिम वनडे से बाहर हो गए,और साथ ही आगामी टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए ग्लेन मैक्सवेल को एक अतिरिक्त विकल्प के रूप में ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में शामिल किया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच सितंबर 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ चटोग्राम में खेला था।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने टेस्ट टीम में की वापसी

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने मार्च 2013 में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से अब तक केवल सात टेस्ट मैच खेले हैं, जहां उन्होंने रांची में भारत के खिलाफ 104 के शीर्ष स्कोर के साथ अब तक 339 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने सभी सात टेस्ट मैच उपमहाद्वीप में खेले हैं, और वह एक बार फिर एशियाई स्थितियों में ही वापसी कर रहे हैं। अगर उन्हें श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में मौका दिया जाता है, तो यह उनका साल 2017 के बाद से पहला टेस्ट और साल 2019 के बाद से प्रथम-श्रेणी क्रिकेट में पहला मैच होगा।

ऑस्ट्रेलियाई वेबसाइट cricket.com.au के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा: “हम जानते हैं कि ग्लेन मैक्सवेल ने उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन किया है, और हम टेस्ट क्रिकेट में उनकी दमदार वापसी देखने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने जिस तरह टी-20 क्रिकेट और वनडे क्रिकेट में प्रदर्शन किया, हम टेस्ट क्रिकेट में वैसे ही उनका शानदार खेल देखने के लिए उत्सुक हैं। हमें पता है कि मैक्सवेल ने काफी समय से प्रथम-श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला है, इसलिए उनका चुनाव थोड़ा अप्रत्याशित है। लेकिन मुझे लगता है कि वह इस टीम के लिए विशिष्ट है, और वह इन परिस्थितियों में हमारे लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं।”

श्रीलंका टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम पर डालिए नजर

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल  मार्श, स्टीव स्मिथ (उप-कप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल।