श्रीलंका बनाम भारत के बीच पहले टी-20 मैच में यह रह सकती है संभावित ड्रीम इलेवन टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीलंका बनाम भारत के बीच पहले टी-20 मैच में यह रह सकती है संभावित ड्रीम इलेवन टीम

पृथ्वी शॉ इस मैच में अपना टी-20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करेंगे।

india vs sri lanka 2nd odi (Photo Source: Twitter)
india vs sri lanka 2nd odi (Photo Source: Twitter)

श्रीलंका और भारत के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खत्म होने के बाद अब टी-20 सीरीज के लिए दोनों ही टीम एक-दूसरे का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वनडे सीरीज गंवाने के बाद मेजबान टीम की नजर टी-20 सीरीज को जीतकर वापसी करने पर होगी। वनडे सीरीज को भारतीय टीम ने 2-1 से अपने नाम किया था।

वहीं भारतीय टीम अपने युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी खुश होगी खासकरके जिस तरह से टीम ने दूसरे वनडे में ऐसे हालात से मैच को अपने नाम किया था, जहां से किसी ने उम्मीद नहीं की थी। भले ही तीसरे वनडे में टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन इससे भारतीय कैंप को अधिक फर्क नहीं पड़ेगा।

मैच जानकारी:

श्रीलंका बनाम भारत, पहला टी-20 मैच

स्थान – आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो

दिन और समय – जुलाई 25, भारतीय समयानुसार रात 8 बजे

लाइव स्ट्रीमिंग – सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क

पिच रिपोर्ट:

हम सभी ने 3 मैचों की वनडे सीरीज के दौरान यह साफ तौर पर देखा है कि कोलंबो की इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों का सामना करना किसी भी बल्लेबाज के आसान काम नहीं रहा था। तीसरे वनडे में दोनों टीमों से स्पिन गेंदबाजों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। टी-20 में इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 158 रनों का रहा है।

संभावित अंतिम एकदाश

श्रीलंका

तीसरे वनडे मैच में मिली टीम को जीत के बाद ऐसी कम संभावना है किसी टीम पहले टी-20 मैच में किसी तरह का बदलाव करने पर विचार करेगी। स्पिन में अकीला धनंजय के साथ प्रवीन जयाविक्रमे ने तीसरे वनडे में शानदार प्रदर्शन किया था और दोनों के खेलने की पूरी संभावना है।

संभावित एकादश: अविष्का फर्नेंडो, मिनोद भानुका (विकेटकीपर), भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, दशुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसारंगा, चामिका करुणारत्ने, प्रवीन जयाविक्रमा, दुश्मांता चामीरा, अकीला धनंजया।

भारत

भारतीय टीम में एकबार फिर से पूरी ताकत के साथ पहले टी-20 मैच में उतरने की संभावना है। जिसमें गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार के साथ बाकी सभी प्रमुख खिलाड़ी टीम में शामिल किए जायेंगे।

संभावित एकादश: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, युजवेंद्र चहल।

संभावित ड्रीम इलेवन टीम:

इशान किशन (कप्तान), शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, अविष्का फर्नेंडो, पृथ्वी शॉ (उपकप्तान), धनंजया डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, चामिक करुणारत्ने, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, अकीला धनंजया।