समय पर दौड़ नहीं हुई पूरी, तो श्रीलंका बोर्ड काटेगा खिलाड़ियों की सैलेरी - क्रिकट्रैकर हिंदी

समय पर दौड़ नहीं हुई पूरी, तो श्रीलंका बोर्ड काटेगा खिलाड़ियों की सैलेरी

खिलाड़ियों को 8 मिनट 10 सेकेंड में पूरी करनी होगी 2 किलोमीटर की दौड़।

Sri Lanka
Sri Lanka. (Photo Source: Twitter)

इस साल श्रीलंका के खिलाड़ी और उनके देश का क्रिकेट बोर्ड काफी ज्यादा सुर्खियों में रहा, खिलाड़ियों के बायो बबल तोड़ने से लेकर सैलेरी का मामला काफी तूल पकड़ता हुआ नजर आया। वहीं साल के अंत में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से जुड़ा एक और नया फरमान सामने आया है, ये फरमान भी एक नए विवाद को जन्म दे रहा है और इसे लेकर क्रिकेट जगत में चर्चा काफी ज्यादा तेज हो गई है।

फिटनेस टेस्ट को लेकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड का अजीब नियम

जैसे-जैसे समय आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे क्रिकेट में काफी ज्यादा बदलाव हो रहे हैं। इस कड़ी में खिलाड़ियों की फिटनेस में भी काफी बदलाव आया है, अब खिलाड़ियों को हर सीरीज से पहले YO-YO टेस्ट को पास करना होता है। हर क्रिकेट बोर्ड ने इस टेस्ट को प्राथमिकता दी है, जिसे लेकर खिलाड़ी भी काफी सजग रहते हैं। लेकिन इसी टेस्ट को लेकर अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक अजीब नियम बनाया है, जो अब खिलाड़ियों को पसंद नहीं आ रहा है।

*लंका के खिलाड़ियों को 8 मिनट 10 सेकेंड में पूरी करनी होगी 2 किलोमीटर की दौड़।
*अगर खिलाड़ी ऐसा करने में नाकाम होते हैं, तो कटेगी उनकी सैलेरी।
*दौड़ 8 मिनट 55 सेकेंड से ज्यादा समय में खत्म होगी, तो खिलाड़ी का नहीं होगा टीम में चयन।
*पहला फिटनेस टेस्ट 7 जनवरी 2022 को आयोजित होगा।

पहले जैसे नहीं रही लंका की टीम

एक समय ऐसा था, जब लंका की टीम दिग्गज खिलाड़ियों से लबरेज थी। गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी में इस टीम का कोई मेल नहीं था, सामने वाली टीमों को लंका के खिलाफ जीत की कहानी लिखने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। लेकिन अब सब कुछ पलट चुका है, टीम के सबसे मजबूत खिलाड़ी क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। कभी टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम करने वाली टीम को अब इस वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए क्वालीफायर मुकाबले खेलने पड़ रहे हैं, जिसके चलते टीम का संघर्ष लगातार जारी है और इस बीच इस नए फरमान ने खिलाड़ियों की टेंशन को बढ़ा दिया है।