जहीर खान ने बनाया है नई सनसनी हर्षल पटेल का करियर! - क्रिकट्रैकर हिंदी

जहीर खान ने बनाया है नई सनसनी हर्षल पटेल का करियर!

हर्षल पटेल को जहीर खान ने दी थी अहम सलाह।

Zaheer Khan and Harshal Patel. (Photo Source: Instagram and Twitter)
Zaheer Khan and Harshal Patel. (Photo Source: Instagram and Twitter)

हर साल IPL से कई ऐसे खिलाड़ी निकलते हैं, जो टीम इंडिया में एंट्री लेते हैं। इन्हीं खिलाड़ी में से एक नाम है तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का, जिन्होंने RCB से खेलते हुए विकेटों की झड़ी लगा दी थी। भले ही RCB की टीम एक बार फिर खिताब नहीं जीत पाई हो, लेकिन हर्षल के दमदार प्रदर्शन ने उनको भारत की जर्सी पहनने का मौका दे दिया है। वहीं अब इस गेंदबाज ने एक बयान दिया है, जिसमें टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का नाम लिया है।

हर्षल पटेल ने की जहीर खान से बात और सब कुछ बदल गया

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का करियर शानदार रहा था, साथ ही वो 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा थे। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जहीर IPL में मुंबई टीम के साथ जुड़े हुए हैं, लेकिन वो बाकी टीमों के भी तेज गेंदबाजों को सलाह देते रहे हैं। इस कड़ी में जहीर ने हर्षल पटेल को भी सलाह दी थी, जो उनके काफी ज्यादा काम आ रही है।

*जब मैं दिल्ली से खेलता था, तब मुंबई के खिलाफ मैच में जहीर से बात की थी- पटेल।
*’उस समय मुझे अपनी गेंदबाजी में डिलीवरी को लेग स्टंप पर कराने में परेशानी हो रही थी’।
*जहीर ने बताया की परेशानी गेंद को रिलीज करने के एंगल में है-पटेल।
*पटेल ने जहीर से सलाह लेकर सुधार किया और फिर शानदार गेंदबाजी की।

पटेल ने IPL में किया था खेल

इस साल का IPL हर्षल पटेल के लिए किसी सपने के पूरे जैसा होना था, जहां पटेल ने पहले मुंबई टीम के खिलाफ शानदार हैट्रिक अपने नाम की और फिर सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेकर पर्पल कैप भी अपने नाम की। पटेल ने इस IPL में कुल 15 मैच खेले थे और दमदार गेंदबाजी करते हुए 32 विकेट अपने नाम किए। जिसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए उन्होंने टीम इंडिया में डेब्यू किया और यहां भी कमाल की गेंदबाजी की।