इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में स्मृति मंधाना ने पकड़ा अद्भुत कैच, देखें वीडियो - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में स्मृति मंधाना ने पकड़ा अद्भुत कैच, देखें वीडियो

स्मृति मंधाना ने इंग्लैंड महिला टीम के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में नताली साइवर का हवा में उछलते हुए पकड़ा एक हाथ से अद्भुत कैच।

Smriti Mandhana catch. (Photo Source: Twitter)

भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर जहां टीम तीनों ही फॉर्मेट में सीरीज खेल रही है। जिसमें एकमात्र टेस्ट मैच की सीरीज ड्रॉ पर खत्म हुई। वहीं 3 मैचों की वनडे सीरीज को इंग्लैंड की टीम ने 2-1 से अपने नाम किया। हालांकि वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भारतीय टीम ने 4 विकेट से जीत हासिल करते हुए टी-20 सीरीज में आत्मविश्वास के साथ खेलने उतरेगी।

तीसरे वनडे मैच में इंग्लैंड की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिला जिसमें बारिश के कारण मैच को 47 ओवरों का कर दिया गया था। इंग्लैंड की पूरी टीम 47वें ओवर में 219 रन बनाकर सिमट गई थी। जिसमें नताली साइवर ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली थी। वहीं भारतीय टीम की तरफ से दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हाासिल किए थे।

हालांकि भारतीय टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं था। जिसमें टीम को शेफाली वर्मा के रूप में पहला झटका 46 के स्कोर पर ही लग गया था। लेकिन स्मृति मंधाना के 49 और कप्तान मिताली राज के नाबाद 75 रनों की बदौलत टीम ने इस मैच को 46.3 ओवरों में खत्म करते हुए 4 विकेट से जीत दर्ज की।

स्मृति मंधाना ने पकड़ा अद्भुत कैच

स्मृति मंधाना बल्लेबाजी में प्रभावित करने केे अलावा इस मैच में अपनी फील्डिंग के जरिए भी टीम को सबसे बड़ा योगदान देने का काम किया। इंग्लैंड की तरफ से शानदार बल्लेबाजी कर रही नताली साइवर का 49 के निजी स्कोर पर मंधाना ने फील्ड में हवा में छलांग लगाते हुए एक हाथ से अद्भुत कैच पकड़ा। जिसे देखने के बाद फैंस भी उन्हें फ्लाई मंधाना रूप में पुकार रहे हैं। नताली साइवर के इस कैच की बौदलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 219 के स्कोर पर ही रोक दिया।

यहां पर देखिए मंधाना के उस कैच को

वहीं अब इंग्लैंड और भारतीय महिला टीम के बीच 9 जुलाई से 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मैच नॉर्थेम्पटन के काउंटी मैदान में खेला जाएगा। वहीं सीरीज का आखिरी मैच 15 जुलाई को खेला जाएगा।