स्मृति मंधाना के पहले टेस्ट शतक के बाद बने कई रिकॉर्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

स्मृति मंधाना के पहले टेस्ट शतक के बाद बने कई रिकॉर्ड

स्मृति मंधाना ने खेली 127 रनों की पारी।

Smriti Mandhana. (Photo by Ashley Allen/Getty Images)
Smriti Mandhana. (Photo by Ashley Allen/Getty Images)

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जहां इस डे-नाइट टेस्ट मैच में स्मृति मंधाना ने इतिहास रच दिया है। अपने करियर का महज चौथा टेस्ट मैच खेल रही मंधाना ने शानदार शतक जड़ते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए, वहीं स्मृति के इस धमाकेदार शतक के बाद उनका नाम सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेड़ कर रहा है।

स्मृति मंधाना ने बनाए कई रिकॉर्ड

इस ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में स्मृति मंधाना पहले दिन से ही शानदार बल्लेबाजी कर रही थी, जिसके बाद हुई बारिश के कारण खेल में खलल जरूर पड़ा। लेकिन मैच के दूसरे दिन भी इस महिला बल्लेबाज का फॉर्म कायम रहा और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को छकाते हुए इस खिलाड़ी ने अपना शतक जड़ दिया। इस डेब्यू टेस्ट शतक के साथ ही स्मृति मंधाना ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए। वहीं, बाद में मंधाना 127 रन बना कर आउट हो गई।

*पिंक बॉल टेस्ट में शतक लगाने के मामले में कोहली के बाद दूसरी भारतीय क्रिकेट बनी स्मृति मंधाना।
*टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट शतक लगाने वाली महिला क्रिकेटर बनी स्मृति मंधाना।
*मंधाना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की तरफ से तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनी।

शतक लगा सोशल मीडिया पर छाई मंधाना

स्मृति मंधाना के शानदार शतक का सभी को इंतजार था और कल हुई बारिश ने फैन्स को इंतजार जरूर कराया, लेकिन मैच के दूसरे दिन इस खिलाड़ी ने लोगों को निराश नहीं किया और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शतक अपने नाम कर लिया। वहीं शतक लगाते ही मंधाना सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी, साथ ही लोग इस खिलाड़ी को जमकर बधाई दे रहे हैं और इस पल को एतिसाहिक पल बता रहे हैं। इससे पहले हुई वनडे सीरीज में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

लोगों का रिएक्शन