दूसरे वनडे के बाद रिटायर हो रहा है मोहाली पुलिस का धोनी - क्रिकट्रैकर हिंदी

दूसरे वनडे के बाद रिटायर हो रहा है मोहाली पुलिस का धोनी

Sniffer dog
Sniffer dog. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जिन्हें कैप्टन कूल के नाम से जाना जाता है वो टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके है साथी ही इसी साल उन्होंने टी20 और वनडे से कप्तानी भी छोड़ चुके है. भरतीय टीम के कप्तान रहते महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी दस साल की कप्तानी में भारत को कई ऐतिहासिक जीत दिलाई है. लेकिन एक धोनी और जो मोहाली पुलिस के लिए दस सालों तक काम किया है. जो 13 दिसंबर को ये रिटायर हो रहे है.

भारत और श्रीलंका के बीच 13 दिसंबर को खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच के बाद 10 साल तक मोहाली पुलिस को अपनी सेवा देने वाला स्निफर डॉग धोनी रिटायर होने वाला है. धोनी 10 फरवरी 2007 को जिला पुलिस में शामिल हुआ था. सबसे खास बात है की स्नीफर डॉग धोनी के रिटायरमेंट के मौके पर मोहाली पुलिस फेयरवेल पार्टी का भी आयोजन करने जा रही है. धोनी के साथ साथ मोहाली पुलिस की स्निफर डॉग जॉन और प्रीति भी रिटायर हो रहे है. ये सभी लेब्राडोर डॉग है.

स्नीफर डॉग धोनी पिछले दस सालों से पीसीए स्टेडियम में होने वाले सभी मैचो में सुरक्षा के इंतजाम में पैनी नजर रखते हुए मोहाली पुलिस की मदद करता आ रहा है. साथ ही  2011 में हुए भारत और पाकिस्तान के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में दोनों देशों के प्रधानमंत्री मैच देखने पहुंचे थे जिसमें इस धोनी ने मैदान की सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने में मोहाली पुलिस की काफी मदद की थी. धोनी की सबसे बड़ी खासियत है वो हर तरह के विस्फोटक पदार्थ को सूंघ लेते है.

मोहाली पुलिस के डॉग स्कॉट के इंचार्ज अमरीक सिंह ने धोनी के दिनचर्या के बारे में बताते हुए कहां की. धोनी 1 दिन में 5 से 6 घंटे सोते हैं, 3 लीटर दूध पीते हैं, 20 से 25 अंडे खाते हैं, तीन वक्त का खाना खाते हैं लेकिन धोनी को रोटी बिल्कुल पसंद नहीं है. और धोनी के रिटायर होने पर इसकी कमी खूब खलेगी.