ये क्या! माइकल वॉन विराट कोहली को क्रिकेट छोड़ने की सलाह दे रहे हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

ये क्या! माइकल वॉन विराट कोहली को क्रिकेट छोड़ने की सलाह दे रहे हैं

वॉन का मानना है कि खिलाड़ियों के लिए एक ब्रेक जरूरी है।

Michael Vaughan and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images/IPL)
Michael Vaughan and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images/IPL)

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने विराट कोहली की फॉर्म पर अपनी राय साझा की और कहा है कि उन्हें खेल से ब्रेक लेना चाहिए। उनका मानना ​​​​है कि एक ब्रेक से कोहली को अपना दिमाग फ्रेश करने और आसानी से फॉर्म में वापस आने में मदद करेगा। कोहली का खराब फॉर्म रविवार (8 मई) को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जारी रहा, जहां वो इस सीजन तीसरी बार गोल्डन डक पर आउट हुए।

33 वर्षीय को मैच की पहली ही गेंद पर पवेलियन वापस लौटना पड़ा। पारी का पहला ओवर डाल रहे स्पिनर जगदीश सुचिथ की पहली ही गेंद पर विराट ने खराब शॉट खेला और केन विलियमसन ने एक आसान सा कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। अपने पूरे आईपीएल करियर में, कोहली केवल छह बार शून्य पर आउट हुए हैं, जिसमें मौजूदा सत्र में ही तीन गोल्डन डक शामिल हैं।

कोहली के आउट होते ही इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और मौजूदा क्रिकेट एक्सपर्ट माइकल वॉन का ट्वीट आया। अपने ट्वीट पर वॉन ने कोहली का नाम लिए बिना उन्हें खास सलाह दी है। माइकल वॉन ने कोहली को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि, “कभी कभी एक खिलाड़ी को ब्रेक की जरूरत होती है…जिस मात्रा में खिलाड़ी क्रिकेट खेल रहे हैं उसके लिए ब्रेक उतना ही अच्छा है।”

यहां देखिए विराट कोहली को लेकर माइकल वॉन का ट्वीट

कोहली आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और हैदराबाद के खिलाफ जब वो बल्लेबाजी करने के लिए आए तो वो टूर्नामेंट में 6500 रन बनाने से सिर्फ एक रन दूर थे। दिग्गज बल्लेबाज ने इस सीजन में 12 मैचों में 19.64 की औसत से केवल 216 रन हैं।

वॉन से पहले, भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने भी कोहली को यह कहते हुए ब्रेक लेने का सुझाव दिया था। शास्त्री का मानना ​​है कि कोहली के पास अभी कई सालों का क्रिकेट बचा हुआ है, और ब्रेक लेने से उन्हें अपने फॉर्म पर ध्यान केंद्रित करने और खेल में मजबूत वापसी करने में मदद मिलेगी।