in

रवि शास्त्री ने विराट कोहली को लेकर दिया यह बड़ा बयान, भड़क गए सौरव गांगुली

क्या वर्ल्ड कप में नंबर 4 पर खेलेंगे विराट कोहली  

virat kohli (photo by ICC/twitter)
virat kohli (photo by ICC/twitter)

वर्ल्ड कप करीब है मगर टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर में नंबर 4 को लेकर जारी घमासान थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। टीम का सबसे कमजोर पक्ष अब भी यही नजर आ रहा है। इस क्रम पर फिलहाल अंबाती रायडू उतर रहे हैं लेकिन उनके अस्थिर प्रदर्शन की वजह से टीम को अब भी इस क्रम पर खेलने के लिए एक बेहतरीन बल्लेबाज की तलाश है।

हाल ही में टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि कप्तान विराट कोहली को नंबर 3 के स्थान पर नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए। हालांकि शास्त्री की इस सलाह पर टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भड़क गए। उन्होंने शास्त्री की सलाह को सिरे से नकारते हुए कहा कि मई 2019 में होने वाले विश्‍व कप में भारत को अपने टॉप ऑर्डर में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए।

गांगुली ने कहा कि विराट कोहली सीरीज में वापस आ रहे हैं और वह नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे। मैने अखबारों में पढ़ा क‍ि शास्त्री चाहते हैं कि कोहली नंबर 3 के स्थान पर नंबर 4 पर बल्लेबाजी करें। मुझे नहीं पता कि इस स्थिति में नंबर 3 पर कौन बल्लेबाजी के लिए उतरेगा। हो सकता है कि रायडू नंबर 3 पर बल्लेबाजी करें पर मुझे नहीं लगता कि यह एक सही फैसला होगा। कोहली नंबर 3 पर खेलते हुए एक बहुत बड़े खिलाड़ी हैं और वह भारतीय टीम की ताकत है।

क्या बोले थे शास्त्री : शास्त्री ने कहा था कि टीम का टॉप बैटिंग फ्लेक्सिबल है और आवश्‍यकतानुसार इसमें बदलाव किया जा सकता है। उन्होंने कहा ‍था कि कोहली को नंबर 4 पर भेजकर नंबर 3 के लिए एक अच्छे बल्लेबाज की तलाश की जा रही है। इससे हमारी बल्लेबाजी पहले से ज्यादा संतुलित होगी।

उल्लेखनीय है कि विश्व कप में भारत के अभियान की शुरुआत 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथहैम्पयन में होगी। वर्तमान फॉर्म को देखते हुए टीम को विश्व कप 2019 में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

Indian team. (Photo by Hannah Peters/Getty Images)

मुख्य चयनकर्ता एमएसके ने प्रसाद ने कहा टीम इंडिया का यह खिलाड़ी वर्ल्ड कप में होगा सबसे अहम

team india (photo by twitter)

महज़ 3 वनडे में 41 रन बनाकर वर्ल्ड कप की रेस में शामिल हुआ यह भारतीय बल्लेबाज़