in ,

सौरव गांगुली ने स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर को आईपीएल में कप्तानी के पद से हटाने के लिए बोला

इंडियन प्रीमियर लीग को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है और दो आईपीएल टीम सनराइजर्स हैयदराबाद

David Warner & Steve Smith
Steve Smith and David Warner of Australia celebrate in the changerooms after Australia regained the Ashes. (Photo by Ryan Pierse/Getty Images)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया टीम का गेंद के साथ छेड़छाड़ करने पर कहा कि उन्हें लगता है कि अब इस काम के बाद आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम को उन्हें कप्तानी के पद से तुरंत हटा देना चाहिए. आईसीसी ने स्मिथ पर 1 टेस्ट मैच का बैन और मैच फीस पूरी कटाने की सज़ा दी है. स्टीव स्मिथ ने कैमरून बेनक्रॉफ्ट को इस तरह गेंद के साथ छेड़छाड़ करने के लिए कहा था और इसके बाद उन्होंने अपने इस गलत काम को मीडिया के सामने भी कबूल किया जिसके बाद पूरे क्रिकेट जगत में स्मिथ की काफी आलोचना हो रही है.

इंडियन प्रीमियर लीग को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है और दो आईपीएल टीम सनराइजर्स हैयदराबाद एवं राजस्थान रॉयल्स की टीम के कप्तान डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ को लेकर दोनों ही टीम इस समय विचार कर रही है और वे सीजन के शुरू होने से पहले अपनी टीम के कप्तान बदल सकती है अभी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को इस बारे में अपना निर्णय लेना बाकी है.

कप्तानी से हटा देना चाहिए

सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे से इस मामले में बात करते हुए कहा कि “आईपीएल फ्रेंचाइजी को इनके साथ अपना अनुबंध खत्म नहीं करना चाहिए लेकिन इन्हें कप्तानी के पद से जरुर हटा दे. खासकर राजस्थान रॉयल्स को तो जरुर क्योंकि वह 2 साल बैन के बाद वापसी कर रही है उन्हें इस समय स्मिथ को हटाकर अजिंक्य रहाणे को टीम का नया कप्तान बना देना चाहिए.”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए गांगुली ने कहा कि “राजस्थान रॉयल्स की तरह सनराइजर्स हैयदराबाद की टीम को भी कप्तान बदल लेना चाहिए लेकिन यदि राजस्थान रॉयल्स की टीम ऐसा नहीं करती है तो हैयदराबाद की टीम को भी नहीं करना चाहिए.” गांगुली के अनुसार सनराइजर्स हैयदराबाद की टीम को शिखर धवन के बारे में कप्तान के रूप में विचार करना चाहिए.

Steven Smith during Australia’s press conference (Photo by Lee Warren/Gallo Images/Getty Images)

आर.पी.सिंह ने भी ऑस्ट्रेलिया कप्तान स्टीव स्मिथ की ट्विट कर करी आलोचना

Virender Sehwag

सहवाग ने खोला राज, इसने किया ऑस्ट्रेलिया की बॉल टेम्परिंग का खुलासा