in , , ,

सौरव गांगुली ने क्रिस गेल के फॉर्म को देखकर किंग्स इलेवन को बताया आईपीएल की सबसे मजबूत टीम

क्रिस गेल को टीम में शामिल करने के पीछे वीरेन्द्र सहवाग का काफी बड़ा निर्णय

Sourav Ganguly
Sourav Ganguly. (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन की नीलामी के दौरान टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ी क्रिस गेल का नाम जब नीलामी के लिए बुलाया गया था उसके बाद किसी भी टीम ने उस समय उनको टीम में शामिल करने के बारे में कोई भी रूचि नहीं दिखाई थी, लेकिन इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने दुबारा जब नीलामी के दूसरे दिन उनका नाम पुकारा गया तो गेल को अपनी टीम में खरीद लिया था, इसके बाद उनके इस निर्णय को लेकर सभी को उस समय काफी अचम्भा भी हुआ था क्योंकिं गेल का फॉर्म और फिटनेस उस समय बेहद खराब चल रही थी.

क्रिस गेल को टीम में शामिल करने के पीछे वीरेन्द्र सहवाग का काफी बड़ा निर्णय माना जाता है क्योंकिं गेल किंग्स इलेवन पंजाब की पहली पसंद नहीं थे क्योंकिं टीम मैनेजमेंट ने उन्हें बिल्कुल आखिरी समय पर खरीदा है. रविचंद्रन अश्विन ने गेल को टीम में खिलाने के लिए डेविड मिलर को टीम से बाहर करने के साथ मयंक अग्रवाल को मिडिल आर्डर में बल्लेबाज़ी करने के लिए भेजा.

गांगुली की नजर में पंजाब है बेहद मजबूत

Chris Gayle
Chris Gayle celebrates his hundred. (Photo Source: Twitter)

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने क्रिस गेल को लेकर काफी अच्छा मास्टरस्ट्रोक खेला है क्योंकिं 34 साल के गेल ने अभी तक इस सीजन में एक शतक के साथ 2 अर्धशतक लगा चुके है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस बात को लेकर किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान की तारीफ़ करी थी कि उन्होंने गेल को टीम में शामिल करके काफी अच्छा निर्णय लिया है.

सौरव गांगुली के अनुसार “गेल के टीम में आने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इस समय आईपीएल की सबसे मजबूत टीम दिख रही है.”

गेल के साथ ओपनिंग आने वाले लोकेश राहुल भी इस आईपीएल सीजन में काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है और इस कारण किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाज़ी काफी मजबूत दिखाई दे रही है साथ ही अश्विन इस समय एक कप्तान के रूप में काफी शानदार निर्णय ले रहे है.

Mumbai Indians

आईपीएल 2018: मुंबई इंडियंस 23 वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने इन 11 खिलाड़ियो को उतार सकती है

Ravichandran Ashwin & Gautam Gambhir

दिल्ली डेयरडेविल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर लिया पहले गेंदबाज़ी करने का निर्णय