भारतीय घरेलू क्रिकेट को लेकर सौरव गांगुली ने दी बड़ी अपडेट, बताया किस तारीख से शुरू होंगे सभी टूर्नामेंट - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय घरेलू क्रिकेट को लेकर सौरव गांगुली ने दी बड़ी अपडेट, बताया किस तारीख से शुरू होंगे सभी टूर्नामेंट

रणजी ट्रॉफी की शुरुआत इसी साल 13 जनवरी से होनी थी।

Sourav Ganguly. (Photo by SAM PANTHAKY/AFP via Getty Images)
Sourav Ganguly. (Photo by SAM PANTHAKY/AFP via Getty Images)

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बीसीसीआई को दुर्भाग्य से, रणजी ट्रॉफी के आगामी सत्र को रोकना पड़ा। हालांकि इस बीच उनके अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक और सभी को आश्वासन दिया है कि वो टूर्नामेंट को फिर से शुरू करने के लिए पूरा प्रयास करेंगे। घरेलू टूर्नामेंट शुरू में इस महीने के अंत में शुरू होने वाला था लेकिन, कोविड-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए रणजी ट्रॉफी सहित कई प्रमुख टूर्नामेंटों को स्थगित करना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल महामारी के कारण प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया था। पूर्व भारतीय कप्तान हालांकि कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में होने के बाद इसकी मेजबानी करने के लिए आशान्वित थे। लेकिन उन्होंने वायरस के कारण खिलाड़ियों और अधिकारियों के लिए खतरे का हवाला देकर सीरीज को रद्द कर दिया।

रणजी ट्रॉफी रद्द करने के बाद सौरव गांगुली ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

इस बीच न्यू इंडियन एक्सप्रेस के हवाले से BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि, “आप इस बात से वाकिफ होंगे कि हमें कोविड-19 हालात के खराब होने के कारण मौजूदा घरेलू सत्र को रोकना पड़ा। कोविड-19 मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और कई टीमों में कई पॉजिटिव मामले सामने आए। इससे खिलाड़ियों, अधिकारियों और टूर्नामेंट को चलाने से संबंधित अन्य लोगों के स्वास्थ्य के लिये खतरा पैदा हो गया है।”

गांगुली ने आगे कहा कि, “BCCI आश्वस्त करना चाहेगा कि जैसे ही कोविड-19 हालात काबू में आते हैं, बोर्ड घरेलू सत्र को फिर से शुरू करने के लिये सबकुछ करेगा। हम इस सत्र के बचे हुए टूर्नामेंट आयोजित करने के लिये प्रतिबद्ध हैं। बोर्ड संशोधित योजना के साथ जल्द ही आपके पास वापस आयेगा। मैं आपके सहयोग और परिस्थितियों को समझने के लिये आपका शुक्रगुजार हूं। अपना ध्यान रखिए और सुरक्षित व स्वस्थ रहिए।”

मुंबई-बंगाल टीम में मिले थे कोरोना केस

रणजी ट्रॉफी की शुरुआत से पहले मुंबई और बंगाल टीम में कोरोना के मामले भी सामने आए थे. बंगाल टीम के सात सदस्य और भारतीय ऑल राउंडर शिवम दुबे के साथ मुंबई टीम के वीडियो विश्लेषक रणजी ट्रॉफी के शुरू होने से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे. इसके बाद बंगाल और मुंबई के बीच होने वाला वॉर्म अप मैच भी टाल दिया गया था।