सौरव गांगुली को दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों का प्रदर्शन देखकर हुआ अचम्भा - क्रिकट्रैकर हिंदी

सौरव गांगुली को दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों का प्रदर्शन देखकर हुआ अचम्भा

Sourav Ganguly
(Photo source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका टीम के बल्लेबाज अभी तक भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से लेकर वनडे सीरीज के शुरूआती 2 मैच में प्रभावित करने में नाकाम रहे है. जहाँ पहले टेस्ट सीरीज में उन्हें भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने काफी परेशान किया वहीँ वनडे सीरीज के शुरूआती 2 मैच में भारतीय टीम के 2 लेग स्पिन गेंदबाजों ने अपना कमाल दिखाते हुए अफ़्रीकी बल्लेबाजों को अपनी गेंदों पर नचाते हुए दिखे और अब इसी पर सौरव गांगुली को बेहद अचम्भा हुआ है.

गांगुली ने की तारीफ़

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन पर उनकी तारीफ़ करते हुए कहा कि भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में काफी अच्छा क्रिकेट खेला है यदि टीम के लिए सिर्फ इस समय कोई चिंता की बात है तो वह रोहित शर्मा के फॉर्म को लेकर है लेकिन इसको भी लेकर अधिक चिंता करने की कोई जरुरुत नहीं है.

अचंभित हूँ अफ्रीका के बल्लेबाजों को देखकर

भारतीय टीम के दो लेग स्पिन गेंदबाजों के सामने अफ्रीका के बल्लेबाजों के इस तरह घुटने टेकने के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरब्व गांगुली बेहद अचंभित है और उन्होंने इसी पर बोलते हुए कहा कि “इस बात ने मुझे काफी अचंभित किया कि दक्षिण अफ्रीका टीम के बल्लेबाज रिस्ट स्पिन गेंदबाजों को पढ़ नहीं पा रहे है जबकि उनके पास इमरान ताहिर के रूप में नेट्स में एक ऐसा ही शानदार गेंदबाज मौजूद है और इस कारण उन्हें कोई भी तकलीफ नहीं होनी चाहिए. यदि आप मार्करम और डी कॉक के शॉट खेलने का तरीका देखेंगे तो आप को सभी खामियों का अंदाज़ा खुद ही हो जाएगा और उनके लिए अब इस सीरीज में वापसी करना बेहद कठिन हो गया है.

बल्लेबाजी कोच को भरोसा

दक्षिण अफ्रीका टीम के बल्लेबाजी कोच बेनकेनस्टीन ने अपनी टीम के बल्लेबाजों के इस तरह संघर्ष पर बोलते हुए कहा कि “सबसे कठिन बात ये होती है कि आपको दो रिस्ट स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ खेलना है और काफी सारे बल्लेबाजों ने इनके खिलाफ पहले नहीं खेला है लेकिन हमने दो मैच के बाद उन्हें काफी समझ लिया है और हमें भरोसा है कि सीरीज के बाकी बचे मैच में बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे.”