in

विराट कोहली ने खुद को तेंदुलकर और लारा जैसे खिलाड़ियों से काफी आगे कर लिया है – सौरव गांगुली

सिर्फ 29 साल की उम्र में 34 वनडे अंतर्राष्ट्रीय लगाने का कारनामा करने वले भारतीय कप्तान विराट कोहली के केपटाउन में मारे गये शतक के बारे में गांगुली ने कहा कि

Sachin Tendulkar and Virat Kohli
Sachin Tendulkar and Virat kohli during (Photo by Sunil Saxena/Hindustan Times via Getty Images)

विश्व क्रिकेट के महान कप्तानों की सूचि में शामिल भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और प्रिंस ऑफ कोलकाता के नाम से पहचाने जाने वाले सौरव गांगुली ने विराट कोहली की तारीफ़ करते हुए कहा कि वे ना सिर्फ अपने खेल पर काबू करना सीख गयें है बल्कि उन्होंने खेल हालात में किस तरह खुद को ढालना है उसे भी समझ लिया है. कोहली की केपटाउन में खेले गयें तीसरे वनडे मैच में 160 रन की पारी खेलने के बाद हर तरफ तारीफ़ हो रही है.

कोहली इस लीग में हुए शामिल

सौरव गांगुली ने टाइम्स ऑफ इंडिया में दिए अपने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि “कोहली अब सचिन, द्रविड़, लक्ष्मण, सहवाग, रिकी पोंटिंग और ब्रायन लारा के ग्रुप में शामिल हो गयें है. भारतीय टीम ने पहले तीन वनडे मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और वो भी टेस्ट सीरीज में हार मिलने के बाद जिससे विराट कोहली और उनकी टीम का नजरिया सभी को नजर आ गया है.”

इन सभी से उपर

विराट कोहली जिस समय मैदान में उतरते है तो उनमे एक अलग तरह की इनर्जी होती है और इसी पर गांगुली ने अपने बयान में आगे कहा कि “मुझे सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण के साथ खेलने का मौका मिला इसके अलावा रिकी पोंटिंग और ब्रायन लारा जी खिलाड़ियों के विरुद्ध में लेकिन कोहली ने अपने आप को इन सभी से खुद को काफी उपर कर लिया है क्योंकी उनकी बल्लेबाजी में हर बार एक अलग तरह की उर्जा देखने को मिलती है.

इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता

सिर्फ 29 साल की उम्र में 34 वनडे अंतर्राष्ट्रीय लगाने का कारनामा करने वले भारतीय कप्तान विराट कोहली के केपटाउन में मारे गये शतक के बारे में गांगुली ने कहा कि “इतनी जल्दी 34 शतक लगा देने अपने करियर में इस पर कोई कुछ भी नहीं कह सकता है. इसका एक कारण ये भी हो सकता है कि कोई और भी भारतीय बल्लेबाज इस दौरे पर तीन अंकों तक पहुँचने में कामयाब नहीं हो सका दक्षिण अफ्रीका के इस दौरे पर और इससे ये बात साभित होती है कि कोहली किस स्तर के बल्लेबाज है.

Anukul Roy (Photo Source: Twitter)

भारतीय अंडर 19 टीम के स्पिन गेंदबाज अंकुल रॉय की उम्र को लेकर खड़ा हुआ नया विवाद

yuzvendra chahal with captain virat kohli

विराट के नेतृत्व ने चहल को बनाया और आक्रमक: डेनियल विटोरी