in

पंड्या और राहुल विवाद पर सौरव गांगुली ने कही बड़ी बात

दोबारा ऐसा नहीं होना चाहिए

Sourav Ganguly
Sourav Ganguly (Photo by Christopher Lee/Getty Images)

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौर पर है और टीम में हार्दिक पंड्या और केएल राहुल भी मौजूद थे। इधर भारत में टॉक शो कॉफी विद करण का प्रसारण हुआ जिसमें दोनों खिलाड़ियों ने ऐसी बातें कह दी जो विवादित थी। इन टिप्पणियों से मानो आग लग गई जिसकी लपटें ऑस्ट्रेलिया तक पहुंच गई। विवादित बातों के कारण इन दोनों खिलाड़ियों को भारत वापस भेज दिया गया। मामले की जांच पूरी होने तक पंड्या और राहुल को निलंबित कर दिया गया है।

इस मामले पर सभी अपनी राय दे रहे हैं। ज्यादातर लोग पंड्या की टिप्पणियों से आहत हैं। वे मानते हैं कि पंड्या को कठोर सजा देनी चाहिए। भारत के स्पिनर हरभजनसिंह का मानना है कि यदि उनकी पत्नी और बेटी साथ हो तो वे पंड्या की मौजूदगी में असहज महसूस करेंगे।

हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली एक कार्यक्रम में मौजूद थे। उनसे सवाल किया गया कि वे इस मामले में क्या विचार रखते हैं? इस सौरव ने कहा इंसान ही गल‍तियां करते हैं। हम मशीन नहीं है कि सब कुछ परफेक्ट होगा।

लोग गलतियां करते हैं और मुझे भरोसा कि जिसने यह काम किया है उसे इसका अहसास होगा। वह अच्छा इंसान बनकर निकलेगा। उन पर हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव रहता है और कुछ बातें हो जाती हैं। आगे बढ़ना चाहिए और दोबारा ऐसा नहीं होना चाहिए।

यानी सौरव की सोच साफ है कि हार्दिक और राहुल से गलतियां हो गई हैं। उन्होंने माफी मांग ली है। अब इस विवाद को भूल आगे बढ़ने का समय है।

Hardik Pandya
Hardik Pandya (Photo by Matt King/Getty Images)

हार्दिक ने खुद को बंद किया
इधर हार्दिक पंड्या के पिता ने बताया कि वे हार्दिक ने खुद को घर में कैद कर लिया है। वे फोन भी नहीं उठा रहे हैं और किसी से भी नहीं मिल रहे हैं। संक्रांति के दिन उन्होंने पतंग भी नहीं उड़ाई जो कि उनको बहुत पसंद है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच उन्होंने खामोशी के साथ देखा। हार्दिक ने अपने पिता से कहा कि वे आगे से इस बात का ध्यान रखेंगे कि कोई ऐसी बात नहीं बोले जिससे सामने वाला आहत हो।

Darren Bravo

इंडीज टीम में लौटा ब्रायन लारा का भतीजा, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम में शामिल

MS Dhoni

धोनी ने एक इनिंग क्या खेल ली, पुरानी बातें भूल गए