मामला कुछ गड़बड़ है, सौरव गांगुली ममता बनर्जी की तारीफ कर रहे हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

मामला कुछ गड़बड़ है, सौरव गांगुली ममता बनर्जी की तारीफ कर रहे हैं

पूर्व क्रिकेट कप्तान ने कहा कि अमित शाह काफी लंबे समय से उन्हे जानते हैं और वह जब बंगाल दौरे पर हैं तो वे सिर्फ उनसे मिलने आए थे।

Sourav Ganguly. (Photo by SAM PANTHAKY/AFP via Getty Images)
Sourav Ganguly. (Photo by SAM PANTHAKY/AFP via Getty Images)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर आने और परिवार के साथ डिनर करने के एक दिन बाद शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ अपने करीबी संबंधों पर बात की है। जिन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक मजबूत आलोचक के रूप में जाना जाता है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान गांगुली ने पश्चिम बंगाल के मंत्री और कोलकाता के महापौर फिरहाद हकीम की भी तारीफ की और उन्हें एक ऐसा व्यक्ति बताया, जिससे किसी भी समय कोई भी संपर्क कर सकता है। बता दें कि केंद्रीय मंत्री शाह के 6 मई (शुक्रवार) को गांगुली के घर के दौरे के बाद इस तरह की खबरें सामने आई थी कि पूर्व क्रिकेटर जल्द ही राजनीति में शामिल हो जाएंगे।

बीसीसीआई अध्यक्ष द्वारा आयोजित डिनर में उनकी पत्नी डोना गांगुली, क्रिकेटर के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली और परिवार के अन्य सदस्य भी शामिल थे। इस बीच, केंद्रीय मंत्री के साथ भाजपा नेता, स्वपन दासगुप्ता, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता और स्थानीय राजनीति के एक प्रमुख व्यक्ति, सुवेंदु अधिकारी मौजूद थे।

सौरव गांगुली ने जमकर की ममता बनर्जी की तारीफ

गांगुली ने यहां एक निजी अस्पताल के उद्घाटन कार्यक्रम में द टेलेग्राफ के हवाले से कहा कि, “माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मेरी बहुत करीबी हैं। मैंने इस संस्थान की मदद के लिए उनसे संपर्क किया था। मैं फिरहाद हकीम के भी बहुत करीब हूं, वह मुझे तब से देख रहे हैं जब मैं पहली क्लास में था वह हमारे पारिवारिक मित्र हैं। जो भी उससे संपर्क करता है उसे मदद मिलती है, मैंने भी उन्हें कई बार फोन किया है।”

इस बीच, बीसीसीआई वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चल रहे 15वें संस्करण पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। बता दें कि इस सीजन 50% से ज्यादा मैच पूरे हो चुके हैं और फाइनल मैच 29 मई (रविवार) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। ध्यान देने वाली बात यह है कि टूर्नामेंट का पहला क्वालीफायर और एलिमिनेटर कोलकाता के प्रतिष्ठित ईडन गार्डन में खेले जाएगा।