भारत के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर दक्षिण अफ्रीका ने 21 सदस्यीय टीम का ऐलान किया - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारत के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर दक्षिण अफ्रीका ने 21 सदस्यीय टीम का ऐलान किया

इस टेस्ट सीरीज के साथ दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में अपना आगाज करेगी।

Duanne Olivier. (Photo by Mike Hewitt/Getty Images)
Duanne Olivier. (Photo by Mike Hewitt/Getty Images)

भारत के खिलाफ आगामी 3 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज को लेकर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने 21 सदस्यी टीम का ऐलान किया है। 26 दिसंबर से शुरू हो रही इस टेस्ट सीरीज को लेकर डुनेन ओलिवर की दक्षिण अफ्रीकी टीम में वापसी देखने को मिली है जो साल 2019 में आखिरी बार खेलते हुए दिखाई दिए थे। जिसमें ओलिवर एकबार फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने के लिए काफी बेताब होंगे और वह टीम में रबाडा और नॉर्खिया के साथ मिलकर तेज गेंदबाजी में मजबूती देने का काम करेंगे।

इस महत्वपूर्ण सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक की भी टीम में वापसी देखने को मिली है। ओपनिंग बल्लेबाज डीन एल्गर को जहां कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है, तो वहीं तेंबा बवुमा इस टेस्ट सीरीज के दौरान उपकप्तानी की जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आने वाले हैं।

दक्षिण अफ्रीकी टीम में अन्य महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो उसमें एडिन मार्करम, केशव महाराज और रीस वैन डर डुसेन का नाम शामिल है। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज इस साल जून के महीने में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली थी, जिसमें उन्होंने 2-0 से शानदार जीत हासिल की थी।

हमने जिस टीम का चयन किया उसको लेकर हमें बेहतर प्रदर्शन का भरोसा

टीम चयन को लेकर दक्षिण अफ्रीकी चयनकर्ताओं की तरफ से जो बयान सामने आया उसमें उन्होंने कहा कि, हम डीन एल्गर की कप्तानी में टीम के मैदान में उतरने का इंतजार काफी बेसब्री से कर रहे हैं। कुछ महीनों पहले टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार तरीके से प्रदर्शन करते हुए सीरीज को अपने नाम किया था। जिसके बाद हमें भरोसा है कि हमने जिस टीम का चयन किया है वह पूरी तरह से उम्मीद पर खरा उतरने का काम करेगी।

इस 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण में अपने अभियान का भी आगाज करेगी। जिसको देखते हुए उसके लिए यह टेस्ट सीरीज काफी अहम साबित होने वाली है।

यहां पर देखिए भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दक्षिण अफ्रीकी टीम

डीन एल्गर (कप्तान), तेंबा बवूमा (उप-कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), कगीसो रबाडा, सारेल एर्वी, बेरुन हेंड्रिक्स, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, लुंगी एन्गीडी, एडिन मार्करम, विआन मलडर, एनरिक नॉर्खिया, कीगन पीटरसन, रीस वैन डर डुसेन, काइव वेरेयानी, मार्को जानेसन, ग्लेटन स्टुरमान, प्रेलेलान सुबरायन, सिसांदा मागला, रायन रिकेलटन, डुनेन ओलिवर।