अश्विन एक बेहतरीन गेंदबाज हैं लेकिन हमें उनसे डरने की जरुरत नहीं है- डीन एल्गर - क्रिकट्रैकर हिंदी

अश्विन एक बेहतरीन गेंदबाज हैं लेकिन हमें उनसे डरने की जरुरत नहीं है- डीन एल्गर

रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की आखिरी टेस्ट सीरीज में 14 विकेट चटकाए थे।

Dean Elgar and Ravi Ashwin. (Photo Source: Twitter)
Dean Elgar and Ravi Ashwin. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर का मानना है कि भले आर अश्विन इस वक्त भारत के बेस्ट आफ स्पिनर हैं लेकिन उनकी टीम को उनसे डरने की जरूरत नहीं है। बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा।

अश्विन इस पीढ़ी के महानतम गेंदबाजों में से एक रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अब तक 427 विकेट लिए हैं और कपिल देव के 434 विकेटों की संख्या को पार करने के लिए सिर्फ आठ और विकेटों की जरूरत है। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के अनुकूल परिस्थितियों में, 35 वर्षीय अश्विन अब तक कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं।

डीन एल्गर ने बताया कैसे उनकी टीम भारतीय गेंदबाजों का सामना करेगी

अश्विन इस वक्त बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं लेकिन डीन एल्गर ने उनके फॉर्म से बिल्कुल भी भयभीत नहीं हैं। टाइम्स नाउ के हवाले से एल्गर ने कहा कि, “भारत एक अच्छी टीम है, वो सभी बॉक्सों पर टिक करते हैं। अश्विन एक गुणवत्ता वाले गेंदबाज हैं, शायद भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनरों में से एक। हम इसका ध्यान रखेंगे, उनके खिलाफ मुकाबला करना एक चुनौती होगी।”

एल्गर ने आगे कहा कि, “मुझे नहीं लगता कि रविचंद्रन अश्विन को दक्षिण अफ्रीका में ज्यादा सफलता नहीं मिली है जो हमारे लिए ठीक है। आप वास्तव में भारत में हमारे बल्लेबाजों के खिलाफ मिली सफलता की तुलना नहीं कर सकते क्योंकि परिस्थितियां बहुत अलग हैं। हमें अपने गेम प्लान पर ध्यान देना होगा, हर खिलाड़ी अपने-अपने गेम प्लान पर काम कर रहा है।”

हालांकि, उन्होंने भारत के गेंदबाजों की सराहना की और माना कि उनके पास काफी बेहतर गेंदबाजी लाइन-अप है। 34 वर्षीय एल्गर ने कहा कि, “भारत के पास काफी बेहतर गेंदबाजी लाइन-अप है। जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, हम इस बात को लेकर सतर्क रहेंगे कि हम एक बहुत अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ होंगे। दक्षिण अफ्रीका में होने के कारण, हम अपनी परिस्थितियों के प्रति अधिक अभ्यस्त महसूस करेंगे। उम्मीद है कि हम इसका इस्तेमाल अपने फायदे के लिए कर सकते हैं।”