क्या कोरोना के नए वेरिएंट के सामने आने के बाद दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी भारतीय टीम? अब दक्षिण अफ्रीकी सरकार की तरफ से आया यह जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या कोरोना के नए वेरिएंट के सामने आने के बाद दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी भारतीय टीम? अब दक्षिण अफ्रीकी सरकार की तरफ से आया यह जवाब

भारत को अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत जोहन्सबर्ग में पहले टेस्ट मैच के साथ करनी है।

Indian Cricket Team. (Photo by Mike Hewitt/Getty Images)
Indian Cricket Team. (Photo by Mike Hewitt/Getty Images)

भारतीय क्रिकेट टीम को दिसंबर 2021 में दक्षिण अफ्रीका के लंबे दौरे पर रवाना होना है। लेकिन उससे पहले वहां पर कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट के सामने आने के बाद इस दौरे को लेकर संकट के बादल भी मंडराने लगे हैं। जिसको लेकर अब दक्षिण अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को लेकर यह भरोसा दिलाया है कि वह एक सुरक्षित माहौल उपलब्ध करायेंगे।

वहीं दक्षिण अफ्रीका के विदेश मंत्रालय ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने इस नए वेरिएंट के सामने आने के बाद भी अपनी ए टीम के दौरे को बीच में स्थगित नहीं किया। बता दें कि इंडिया-ए टीम इस समय अफ्रीका में मौजूद है, जहां पर वह 3 अनऔपचारिक मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है।

इसके अलावा मुख्य भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के समाप्त होने के ठीक बाद सीरीज के लिए रवाना होना है। जिसमें 17 दिसंबर को टीम इंडिया 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलेगी। जिसके बाद 3 वनडे और 4 टी-20 मैचों की सीरीज भारतीय टीम को खेलनी है।

दक्षिण अफ्रीकी सरकार ने BCCI की तारीफ

दक्षिण अफ्रीकी सरकार की तरफ से भारतीय टीम के दौरे को लेकर बयान जारी करते हुए यह आश्वासन दिया गया है कि वह टीम को सुरक्षित माहौल देंगे। जिसमें उन्होंने कहा कि, भारतीय खिलाड़ियों के स्वास्थय और सुरक्षा को लेकर दक्षिण अफ्रीका सभी जरूरी दिशानिर्देशों का पालन करेगा। जिसमें टीम को एक सुरक्षित बायो-बबल माहौल दिया जाएगा। जिस तरह का इस समय दक्षिण अफ्रीका और भारतीय ए टीम को दिया गया है।

इंडियन एक्सप्रेस में छपे बयान में आगे कहा गया कि, हम भारत के इस फैसले का स्वागत करते हैं कि उन्होंने अपनी ए टीम के दौरे को जारी रखने का फैसला किया। जहां एक तरफ कई दूसरे देश अपनी सीरीज को रद्द करने के साथ दक्षिण अफ्रीका से अपने यात्रा प्रतिबंध को लेकर भी ऐलान कर रहे हैं।