दक्षिण अफ्रीका की टीम सितंबर में श्रीलंका दौरे पर खेलेगी लिमिटेड ओवर्स की सीरीज - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका की टीम सितंबर में श्रीलंका दौरे पर खेलेगी लिमिटेड ओवर्स की सीरीज

इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

South Africa Cricket Team (Photo Source: Twitter)
South Africa Cricket Team (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए सितंबर के महीने में लिमिटेड ओवर्स की सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी। इस दौरे की शुरुआत 2 सितंबर से 3 वनडे मैचों से होगी जिसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। इस सीरीज के सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जायेंगे।

दोनों टीमों की मौजूदा स्थिति को देखते हुए कहा जा सकता है कि दक्षिण अफ्रीका के पास सीरीज जीतने का शानदार मौका है। अफ्रीकी टीम ने इससे पहले वेस्टइंडीज और आयरलैंड को उसी के घर पर टी-20 सीरीज में मात दी है और शानदार फॉर्म में चल रही है। हालांकि श्रीलंका को भारत का खिलाफ मिली टी-20 सीरीज जीत के बाद आत्मविश्वास जरूर बढ़ा होगा।

एशियाई हालात में खेलना टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अच्छी तैयारी का मौका

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के कार्यकारी सीईओ फोलेत्सी मोसेकी ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप के ठीक पहले हमारी टीम को अपनी तैयारियों को परखने के लिए इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा। इस सीरीज में उन्हें एशियाई उपमहाद्वीप की पिचों पर खेलने के साथ शानदार स्पिन गेंदबाजों का भी सामना करने का मौका मिलेगा। हम श्रीलंका क्रिकेट का धन्यवाद देना चाहेंगे जिन्होंने इतने व्यस्त कार्यक्रम में भी इस सीरीज का शेड्यूल तय किया है।

इससे पहले साल 2021 की शुरुआत में भी दोनों टीमों का आमना-सामना हो चुका है जिसमें श्रीलंकाई टीम ने दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था। इस दौरान दोनों ही टीमों के बीच 2 मैचों की सीरीज खेली गई थी, जिसमें मेजबान टीम ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज को अपने नाम किया था। दक्षिण अफ्रीका टीम से सभी की नजरे उनके ओपनिंग बल्लेबाज जानेमन मलान के प्रदर्शन पर टिकी रहेंगी कि वह इन हालात में कैसा प्रदर्शन करेंगे।

यहां पर देखिए दक्षिण अफ्रीका टीम का श्रीलंका शेड्यूल:

पहला वनडे – 2 सितंबर

दूसरा वनडे – 4 सितंबर

तीसरा वनडे – 7 सितंबर

पहला टी-20 – 10 सितंबर

दूसरा टी-20 – 12 सितंबर

तीसरा टी-20 – 14 सितंबर