टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर श्रीलंकाई टीम में शामिल किए गए यह 5 खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर श्रीलंकाई टीम में शामिल किए गए यह 5 खिलाड़ी

श्रीलंका की टीम को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 18 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ खेलना है।

Sri Lanka Team. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)
Sri Lanka Team. (Photo by ISHARA S. KODIKARA/AFP via Getty Images)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है और इसी कारण श्रीलंका ने अपनी 15 सदस्यीय टीम में बड़ा बदलाव करते हुए 5 अतिरिक्त खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। इन खिलाड़ियों में मिनोद भानुका, रमेश मेंडिस, पथुम निसांका, अशेन बंडारा और लक्षण संदाकन का नाम शामिल है।

वहीं, इससे पहले 15 सदस्यीय टीम में अपनी जगह बनाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी लाहिरू मदुशंका चोटिल होने की वजह से अब टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। वहीं, मिनोद भानुका, रमेश मेंडिस और पथुम निसांका इससे पहले घरेलू सीरीज में टीम का हिस्सा रह चुके हैं, जिसमें यह सभी खिलाड़ी पहले घोषित हुई टीम में नहीं चुने गए थे। वहीं, अशेन बंडारा ने अपनी आखिरी सीरीज भारत के खिलाफ खेली थी, जबकि लक्षण संदाकन जुलाई 2021 में इंग्लैंड के दौरे पर टीम का हिस्सा थे।

3 अक्टूबर को ओमान के लिए रवाना होगी श्रीलंकाई टीम

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी तैयरियों को परखने के लिए श्रीलंकाई टीम ओमान में 2 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी, जिसमें अब कुल 23 खिलाड़ियों के साथ टीम 3 अक्टूबर को वहां के लिए रवाना होगी। हरफनमौला खिलाड़ी दसुन शनाका को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं, श्रीलंकाई टीम अपने टी-20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 18 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ करेगी, जहां से वह सुपर-12 में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगी।

श्रीलंकाई टीम की हालिया फॉर्म को देखा जाए तो वह काफी अच्छा नहीं है लेकिन टीम के युवा खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है क्योंकि टी-20 वर्ल्ड कप एशियाई हालातों में खेला जा रहा है जहां स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलते हुए देखी जा सकती है।

यहां पर देखिए श्रीलंका की अब टी-20 वर्ल्ड कप टीम:

दसुन शनाका (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा, कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, चमिका करुणारत्ने, दिनेश चांदीमल, दुष्मंथा चमीरा, वानिन्दु हसरंगा, महीश तीक्ष्णा, पथुम निसांका, लाहिरू कुमारा, अकिला धनंजय, बिनुरा फर्नांडो।