in

श्रीलंका के नए गेंदबाज़ ने दक्षिण अफ्रीका टीम पर ढहाया कहर, अफ्रीकी टीम 235 रनों पर ढेर

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ पीछा नहीं छुड़ा सके और पूरी दक्षिण अफ्रीकी टीम पहले दिन ही 235 रनों पर ढेर हो गई।

srilanka team ( image source: twitter)
srilanka team ( image source: twitter)

श्रीलंका की टीम मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज़ का पहला मैच किंग्समीड डरबन में खेला जा रहा है।

पहले टेस्ट के पहले दिन बल्लेबाज़ी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम पर श्रीलंका का नया युवा तेज़ गेंदबाज़ भारी पड़ा। इस गेंदबाज़ की स्विंग से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज़ पीछा नहीं छुड़ा सके और पूरी दक्षिण अफ्रीकी टीम पहले दिन ही 235 रनों पर ढेर हो गई। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज़ क्रीज़ पर टिकने की हिम्मत नहीं दिखा सके।

विश्वा फर्नांडों ने अपने चौथे मैच ही मचाया तहलका

श्रीलंका के लिए उसके नए युवा तेज गेंदबाज़ विश्वा फर्नांडों ने मैच में जबरदस्त गेंदबाज़ी की। उन्होंने चौथे मैच में दक्षिण अफ्रीका की पिच पर अपनी स्विंग से बल्लेबाज़ों को काफी छकाया।

फर्नांडों ने 17 ओवर फेंकते हुए 1 मेडन ओवर डाला। उन्होंने 62 रन देकर 4 विकेट चटकाए। हालांकि वह अपने पांच विकेट पूरे करने से चूक गए। फर्नांडों ने चार मैच खेलते हुए 11 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 62/4 हो गया है।

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज़ के आगे पूरी दक्षिण अफ्रीका की टीम महज 235 रनों पर सिमट गई। अफ्रीकी टीम की ओर से सिर्फ डी कॉक ही 80 रनों की पारी खेल सके। दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका की टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 49 रन बना लिए हैं।

श्रीलंका के लिए उसके सलामी बल्लेबाज करुनारतने 28 रन और ओशोदो फर्नांडों 17 रन पर खेल रहे हैं। श्रीलंका अभी दक्षिण अफ्रीकी टीम से 186 रन पीछे है।

मार्टिन गुप्टिल के शतक से खुश हुई उनकी पत्नी मैकगोल्डरिक, किया ये काम

Indian team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

जिस भारतीय तेज़ गेंदबाज़ को 2015 वर्ल्ड कप में कहा गया “ मिस्टर कंसिस्टेंट”, अब टीम से है बाहर