in

Good

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत पहले टी20 मैच में ये रह सकते है हालात

जोहान्सबर्ग के वांडर्स मैदान में हालात बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छे होते है और यहाँ पर छक्के बड़ी आसानी से लगायें जा सकते है

Virat Kohli and Ajinkya Rahane (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli and Ajinkya Rahane (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में 5-1 से जीतने के बाद भारतीय टीम 18 फरवरी से तीन मैच की टी20 सीरीज खेलने के लिए उतरेगी और इस टी20 सीरीज का पहला मैच वांडर्स के मैदान में खेला जाएगा और टी20 ही एक ऐसा फॉर्मेट है जिसमे भारतीय टीम इस समय पहले नंबर पर नहीं है क्योंकी इसमें टीम ने लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और टीम इस सीरीज टी20 सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी जिसके बाद इस दौरे का शानदार अंत किया जा सके.

पिच और हालात

जोहान्सबर्ग के वांडर्स मैदान में हालात बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छे होते है और यहाँ पर छक्के बड़ी आसानी से लगायें जा सकते है और इस मैदान की पिच बल्लेबाजों के मुफीद है, अच्छे पेस और बाउंस के कारण बल्ले पर गेंद काफी अच्छी आती है और कोई भी कप्तान इस मैदान में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला करता है क्योंकी यहाँ पर रनों का पीछा करना बेहद आसान होता है.

दोनों टीम

दक्षिण अफ्रीका

इस तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की जो टीम घोषित हुई है वह काफी अनुभवहीन है, हाँ इसमें कुछ बड़े नाम जरुर मौजूद है जिसमे एबीडी विलियर्स और टीम की कप्तानी कर रहे जेपी डुमिनी शामिल गई लेकिन अधिकतर खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव नहीं है इस टीम में और उनका भारत की टीम के सामने काफी कड़ा इम्तिहान होने वाला है.

डेन पटेर्सन इस टीम में गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे कगिसो रबाड़ा और मोर्नी मोर्कल की अनुपस्थिति में वहीँ एरोन फंगिसो इस टीम में स्पिन गेंदबाज के रूप में पहली पसंद होंगे. यदि बात की जाए बल्लेबाजी की तो इस बात को देखन दिलचस्प होगा कि एबी डी विलियर्स को किस जगह पर खेलने के लिए उतारा जा सकता है क्योंकी एबी टी20 मैच में ओपनिंग भी कर चुके है.

संभावित अंतिम ग्यारह : जॉन-जॉन स्मट्स, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), जेपी ड्यूमिनी (कप्तान), एबी डिविलियर्स, डेविड मिलर, फरहान बेहारदिन, क्रिस मॉरिस, एंडील फेहलुकवेओ, जूनियर डाला, डेन पेटर्सन, एरोन फंगिसो.

भारत

भारतीय टीम इस समय काफी अच्छे फॉर्म में चल रही है और वो इस दक्षिण अफ्रीका दौरे का अंत भी सुखद करना चाहेगी जिसके लिए इस तीन मैच की टी20 सीरीज का पहला मैच जीतकर इस सीरीज का आगाज भी अच्छा करने की कोशिश होगी. भारतीय टी20 टीम में सुरेश रैना की काफी लम्बे समय के बाद वापसी हुईं है जिन्होंने घरेलू स्तर पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और ऐसी उम्मीद है कि उन्हें पहले टी20 मैच में शामिल भी किया जाएगा.

संभावित अंतिम ग्यारह : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), एमएस धोनी (विकेटकीपर), मनीष पांडे, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या कुलदीप यादव, जसप्रित बूमराह, युजवेंद्र चहल.

यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की इस मैच को लेकर संभावना :

SAvIND-1st-T20I-Prediction
SAvIND-1st-T20I-Prediction

Shikhar Dhawan शिखर धवन

2018 में अब तक वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

Suresh Raina. (Photo Source: Twitter)

सुरेश रैना ने नेट्स में दिखाया अपने बल्ले का दम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच से पहले