दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन बारिश और खराब रौशनी की वजह से मैच हुआ रोमांचक - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन बारिश और खराब रौशनी की वजह से मैच हुआ रोमांचक

Indian team
Indian team. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच चल रही तीन टेस्ट मैच फ्रीडम सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच जो सेंचुरियन के मैदान में खेला जा रहा उसके तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपनी दूसरी पारी में 90 रन 2 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे और अफ्रीका की टीम ने भारत पर 118 रन की बढत ले ली थी.

कोहली ने पूरा किया अपना 21 वां शतक

दूसरे दिन के खेल के बाद जब तीसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो सभी को उम्मीद थी कि उन्हें कोहली से शतक देखने को मिलेगा और कोहली ने किया भी ऐसा ही विराट ने इस सीरीज का पहला और अपने टेस्ट करियर का 21 वां शतक लगा दिया लेकिन दूसरे छोर पर खेल रहे हार्दिक पंड्या एक ऐसी बचकानी गलती कर बैठे जिस कारण उन्हें अपना विकेट गवाना पड़ा. कोहली का साथ अश्विन ने बखूबी दिया और 38 रन की तेज पारी खेलकर ओवर हो गयें पहले सेशन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 287 रन 8 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे.

कोहली के 150 पूरे होते ही टीम हुयीं आलआउट

जिस समय दूसरे सेशन का खेल शुरू हुआ तो एक छोर पर इशांत शर्मा ने कोहली का साथ देने की पूरी कोशिश की लेकिन वे अधिक देर तक ऐसा नहीं कर सके और आउट हो गयें है. कोहली ने भी अपने 150 रन पूरे करने के बाद भारतीय टीम भी अपनी पहली पारी में 307 रन बनाकर आलआउट हो गयीं और इसके बाद जैसे ही दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी की शुरुआत हुयीं तो जसप्रीत बुमराह ने अफ्रीका की टीम को दो झटके दे दिए लेकिन इसके बाद डीन एल्गर और एबी डिविलियर्स ने अफ्रीका की टीम को चाय के समय तक कोई और झटका नहीं लगने दिया और स्कोर को 60 रन तक पहुंचा दिया था.

बारिश ने खराब किया तीसरा सेशन

तीसरे दिन का जब आखिरी सेशन का खेल शुरू हुआ तो सभी को लगा कि ये सेशन अगले दो दिन के खेल का रुख तय करेगा कि किस टीम का इस टेस्ट में पलड़ा भारी रहने वाला लेकिन पहले बारिश और बाद में खराब रौशनी के कराण आखिरी सेशन का खेल पूरा नहीं हो सका लेकिन अफ्रीका की टीम ने अपने स्कोर को इस छोटे से सेशन में 90 रन 2 विकेट तक पहुंचा दिया और अपनी बढत को 118 रन कर लिया.