in

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म कोहली पर टिकी सभी की उम्मीदें

लेकिन मोर्नी मोर्कल ने उनका अपनी गेंद पर 10 रन के स्कोर पर चलता कर दिया जिसके बाद अगली गेंद पर पुजारा भी रन आउट हो गयें और एक समय भारतीय टीम का स्कोर

Virat Kohli batting
Virat Kohli of India bats. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच चल रही फ्रीडम सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने इस मैच को बराबरी पर ला दिया जिस समय दूसरे दिन का खेल खत्म हुआ तब तक भारतीय टीम ने 183 रन 5 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे और अभी दक्षिण अफ्रीका के पहली पारी से 152 रन पीछे थे.

पहले सेशन में अफ्रीका को किया आलआउट

दूसरे दिन का खेल जिस समय शुरू हुआ तो दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ ड्यू प्लेसिस ने मोर्चा संभाला और अफ्रीका के पहले दिन के स्कोर 269 पर 6 विकेट से आगे ले जाने का काम किया और अफ्रीका की पहली पारी को 335 तक पहुंचाने का काम किया. फाफ ड्यू प्लेसिस ने अपनी इस पारी में 63 रन बनाएं वहीँ भारत की तरफ से पहली पारी में  अश्विन ने 4 और इशांत शर्मा ने 3 विकेट हासिल किये जिस समय पहले सेशन का खेल खत्म हुआ उस समय भारतीय टीम 4 रन बना चुकी थी.

कोहली ने किया संभालने का काम

दूसरे सेशन का खेल जब शुरू हुआ तो ऐसा लगा कि भारतीय बल्लेबाज पहले टेस्ट मैच की गलती को सुधारकर इस टेस्ट में अच्छा खेलेंगे और शिखर धवन की जगह इस टेस्ट में खेल रहे लोकेश राहुल बल्लेबाजी करते हुए काफी अच्छे लग रहे थे लेकिन मोर्नी मोर्कल ने उनका अपनी गेंद पर 10 रन के स्कोर पर चलता कर दिया जिसके बाद अगली गेंद पर पुजारा भी रन आउट हो गयें और एक समय भारतीय टीम का स्कोर 28 पर बिना किसी विकेट के था लेकिन थोड़ी देर बाद 28 पर 2 विकेट हो गयें जिसके बाद कप्तान कोहली ने आते ही मोर्चा संभाला और फिर दूसरे सेशन में कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया. दूसरे सेशन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 80 रन 2 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे.

आखिरी सेशन में अफ्रीका ने की वापसी

दूसरे दिन जब तीसरे सेशन का खेल शुरू हुआ तो विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 16 वां अर्धशतक पूरा किया और विजय के साथ एक बड़ी साझेदारी की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन मुरली विजय 46 रन के स्कोर पर केशव महाराज को अपना विकेट दे बैठे और इसके बाद विराट कोहली तो एक तरफ खड़े रहे लेकिन दूसरे छोर से रोहित शर्मा 10 और पार्थिव पटेल 19 रन बनाकर आउट हो गयें. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 183 रन 5 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे और अफ्रीका की पहली पारी से अभी 152 रन पीछे थे. विराट कोहली इस समय 85 रन और हार्दिक पंड्या 11 रन बनाकर खेल रहे थे.

Steve Smith

क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया को एक दिन में मिली दो हार

Virat Kohli

रोहित शर्मा पर गुस्सा तो विराट से है शतक की उम्मीद इस तरह फैन्स ने ट्विटर पर व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया