in

Angry

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने जीता टॉस ली बल्लेबाजी

यहाँ की पिच पर भी मुझे पूरी उम्मीद है कि गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी भले ही इस समय पिच पर हरी घास मौजूद ना हो

South Africa vs India
South African skipper Faf du Plessis tosses the coin. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच फ्रीडम सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन के मैदान में खेला जा रहा हैं, जिसमे दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. जहाँ भारतीय टीम इस टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज को जीवित रखना चाहेगी तो वहीँ दक्षिण अफ्रीका की टीम यहीं पर सीरीज का कब्ज़ा करना चाहेगी.

पहले टेस्ट मैच की गलतियों से सीखेंगे सबक

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस टेस्ट मैच के पहले हुयीं प्रेस कांफ्रेंस में वापसी की पूरी उम्मीद जताई साथ में उन्होंने कहा कि हमने जो भी पहले टेस्ट में गलतियाँ की थी उन्हें सुधारकर इस टेस्ट मैच को खेलने के लिए उतरेंगे. यहाँ की पिच पर भी मुझे पूरी उम्मीद है कि गेंदबाजों को काफी मदद मिलेगी भले ही इस समय पिच पर हरी घास मौजूद ना हो.

ड्यू प्लेसिस पिच से खुश

दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान फाफ ड्यू प्लेसिस सेंचुरियन की पिच से खुश है और उन्होंने इस पिच के बारे में कहा कि हमने जिस तरह की पिच की मांग की थी वैसी ही पिच हमें मिली है गर्मी के कारण पिच में मौजूद हरी घास भले ही सूख गयी हो लेकिन पिच में बाउंस और अति दोनों ही मौजूद है जोम हमारे लिए पर्याप्त है.

भारतीय मध्यक्रम से आशा

फले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा कारण टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से ना चलना था जिसके बाद इस टेस्ट मैच में भारतीय खिलाड़ियों से ऐसी उम्मीद की जा सकती है कि वे एक बार फिर से वापसी करेंगे और इस टेस्ट मैच में अच्छी बल्लेबाजी करेंगे. भारतीय बल्लेबाज पहली और दूसरी पारी दोनों में बुरी तरह फेल हुए यदि हार्दिक पंड्या ने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी ना की होती तो भारतीय टीम पहला टेस्ट मैच और बुरी तरह से हारती

यहाँ पर देखिये दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन

दक्षिण अफ्रीका – डीन एल्गर, एल्डेन मार्कराम, हासिम अमला, एबी डिविलियर्स, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर) वर्नन फिलेंडर, केशव महाराज, कगिसो रबादा, मोर्नी मोर्कल, लुंगिसानी एनजीडी.

भारतीय टीम – लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन,पार्थिव पटेल, इशांत शर्मा,जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

Pari

अनुष्का की फ़िल्म का टीज़र जारी होते उड़ा विराट का मजाक

Bhuvneshwar Kumar

भुवनेश्वर कुमार को दूसरे टेस्ट मैच से बाहर करने के बाद ट्विटर पर निशाने पर आयें कोहली