in

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत तीसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया

दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए इस वनडे सीरीज में खराब प्रदर्शन का सबसे बड़ा कारण टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों का चोटिल होना है जिसमे पहले एबी डी विलियर्स

(Photo Source: Twitter)
india south africa toss (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच चल रही 6 मैच की वनडे सीरीज का तीसरा मैच आज केपटाउन में खेला जा रहा है. जहाँ इस सीरीज में पहले ही भारतीय टीम 2-0 की बढ़त ले चुकी है वहीँ दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए इस मैच में वापसी करना बेहद जरुरी हो गया है. तीसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है.

डी कॉक भी हुए बाहर

दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए इस वनडे सीरीज में खराब प्रदर्शन का सबसे बड़ा कारण टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों का चोटिल होना है जिसमे पहले एबी डी विलियर्स शुरू के तीन वनडे मैच से बाहर हो गयें उसके बाद कप्तान फाफ डू प्लेसि भी पहले वनडे के बाद इस पूरी सीरीज से ही बाहर हो गयें जिसके बाद तीसरे वनडे मैच में टीम के लिए ओपनिंग करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक भी अब चोटिल होने के कारण इस वनडे सीरीज से बाहर हो गयें है जिसके बाद टीम के सामने एक और नईं मुसीबत सामने आ गयीं है.

स्पिन गेंदबाजों पर रहेगा फिर से जिम्मा

भारतीय टीम के लिए पहले दो वनडे मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले युज्वेंद्र चहल और कुलदीप यादव के उपर एक बार फिर से टीम के लिए इस तीसरे वनडे मैच में अच्छा करने की जिम्मेदारी होगी क्योंकी केपटाउन में इस समय पानी की कमी है जिस कारण पिच सुखी होने के पूरे आसार है और इसका लाभ स्पिन गेंदबाजों को मिलना तय है जिसकी वजह से एक बार फिर से चहल और कुलदीप पर जिम्मेदारी होगी इस हालात का लाभ उठाने के लिए.

यहाँ पर देखिये तीसरे वनडे मैच के लिए दोनों टीम :

दक्षिण अफ्रीका : हाशिम अमला, एडिन मार्करम (कप्तान), जेपी डुमिनी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), खाया जोंडो, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, एनडीले फेलुकायो, कागीसो रबादा, लुंगी एंगीडी, इमरान ताहिर.

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रित बूमराह, युज्वेंद्र चहल.

South Africa v India - 2015 ICC Cricket World Cup

ब्लाइंड क्रिकेट को BCCI से मान्यता दिलाने के पक्ष में हैं ‘क्रिकेट के भगवान’ ने की नई पहल

U-19 TEAM INDIA WORLD CHAMPION AGAIN

बिहार के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार भी अपने खिलाड़ियों को करेगी सम्मानित