in

भारतीय टीम ने आखिरी टी20 मैच में 7 रन से जीत हासिल कर सीरीज को 2-1 किया अपने कब्ज़े में

इस आखिरी टी20 मैच में अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जिसके बाद भारतीय टीम की शुरुआत करने के लिए इस मैच

Bhuvneshwar Kumar of India
Bhuvneshwar Kumar of India. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की तीन मैच की टी20 सीरीज को 2-1 से जीतकर इस अफ्रीका दौरे का शानदार अंत किया. अफ्रीका को इस मैच में जीत हासिल करने के लिए 173 रन बनाने थे लेकिन वे 20 ओवर में सिर्फ 165 रन ही बना सकी जिस कारण भारतीय टीम ने इस मैच को 7 रन से जीत लिया.

रैना और धवन ने बोला धावा

इस आखिरी टी20 मैच में अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जिसके बाद भारतीय टीम की शुरुआत करने के लिए इस मैच में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रहे और सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गयें इसके बाद बल्लेबाजी के लिए तीसरे नंबर पर एकबार फिर से सुरेश रैना आयें जिन्होंने आते ही पहली गेंद पर छक्का लगाकर अपने इरादे जता दिए और पहले 6 ओवर का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम का स्कोर 57 रन हो गया था.

अंत में पंड्या और कार्तिक ने खेला तेज

एक समय इस मैच में एक समय काफी कम रन गति से रन बना रही थी और बीच के ओवर में विकेट गिर जाने के कारण टीम स्कोर उस तरह से नहीं चल पा रहा था जैसा टीम को चाहिए था, लेकिन हार्दिक पंड्या ने पहले 21 रन की छोटी पारी उसके बाद दिनेश कार्तिक ने 6 गेंद में 13 रन की पारी से भारतीय टीम के स्कोर को 172 रन पर पहुँचाने का काम किया.इस मैच में भारत की तरफ से सबसे अधिक 47 रन शिखर धवन ने बनाएं वहीँ अफ्रीका की तरफ से इस मैच में जूनियर डाला ने 4 ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट हासिल किये.

अफ्रीका ने दिखाई लड़ाई लेकिन जीत ना सके

अफ्रीका की टीम जब भारत के स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो उसकी शुरुआत भी अच्छी नहीं हुयीं और टीम का पहला विकेट 10 रन पर रिज़ा हेंड्रिक्स के रूप में गिर गया जिसके बाद पहले 6 ओवर में अफ्रीका की टीम सिर्फ 25 रन बना सकी जिसके बाद ऐसा लगा कि भारतीय टीम इस मैच को बड़ी आसानी से जीत लेगी लेकिन अफ्रीका के कप्तान जेपी डुमिनी ने इस मैच में एकबार फिर से 55 रन की पारी खेलकर इस मैच में अपनी टीम को वापस ला दिए और अंत में इस सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे क्रिस्टिन जोंकर ने 24 गेंद में 49 रन की पारी खेलकर मैच में रोमांच पैदा कर दिए लेकिन भारतीय टीम ने इस मैच को आखिर में 7 रन से जीत लिया. भारत की तरफ से इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिया.

Vinod Kambli & Sachin Tendulkar

आईपीएल को टक्कर देने आ गई विनोद कांबली की सीपीएल

Team India. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत के बाद ट्विटर पर इस तरह मिली भारतीय टीम को बधाई