in

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत तीसरे टी20 मैच में अफ्रीका ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

भारतीय टीम के लिए भले ही अफ्रीका के खिलाफ इस दौरे की शुरुआत अच्छी नहीं हुई हो लेकिन टीम ने बाद में इस दौरे को अपने शानदार खेल से ऐतिहासिक बना

sa vs ind (Photo Source: Twitter)
sa vs ind (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेली जा रही तीन मैच की टी20 सीरीज का आखिरी मैच आज केपटाउन के मैदान में खेला जा रहा है, जहाँ से भारतीय टीम ने इस दौरे की शुरुआत की थी. इस तीसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

भारतीय टीम जीत के साथ खत्म करना चाहेगी

भारतीय टीम के लिए भले ही अफ्रीका के खिलाफ इस दौरे की शुरुआत अच्छी नहीं हुई हो लेकिन टीम ने बाद में इस दौरे को अपने शानदार खेल से ऐतिहासिक बना लिया जिसमे टीम ने पहली बार अफ्रीका की जमीन पर कोई वनडे सीरीज में जीत हासिल की हो इसके बाद टीम अब टी20 सीरीज में भी 1-1 की बराबरी पर है और इस आखिरी मैच को जीतकर इस दौरे का सुखद अंत करना चाहेगी.

जीत का लाभ लेना चाहेगी अफ्रीका की टीम

सेंचुरियन में खेले गयें दूसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने काफी शानदार खेल दिखाते हुए भारतीय टीम को उस मैच से बिल्कुल ही बाहर कर इस उस मैच को बड़ी ही आसानी से जीत हासिल करके इस सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया. टीम की तरफ से पिछले मैच में हेनरिक क्लासें और कप्तान जेपी डुमिनी ने शानदार बल्लेबाजी करके इस जीत को मुमकिन बनाया था और एकबार फिर से उनसे इसी कारनामे की उम्मीद टीम को होगी ताकि वे इस मैच को जीतकर भारत से वनडे सीरीज में मिली हार का बदला टी20 सीरीज को जीतकर ले सके.

यहाँ पर देखिये तीसरे टी20 मैच के लिए दोनों टीम :

दक्षिण अफ्रीका :  रिज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), जेपी ड्यूमिनी (कप्तान), डेविड मिलर, क्रिस्टिन जोंकर, फरहान बेहारदिन, क्रिस मॉरिस, एंडील फेहलुकवेओ, जूनियर डाला,तबरेज़ शम्सी, एरोन फंगिसो

भारत : : शिखर धवन, रोहित शर्मा (कप्तान), दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मनीष पांडे, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या भुवनेश्वर कुमार,शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह.

Shoaib Malik of Punjabi Legends

पाकिस्तान ने फिर किया दिग्गज खिलाड़ी का अपमान

Steve Smith of Rajasthan Royals. (Photo Source: Twitter)

आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने स्टीव स्मिथ को बनाया कप्तान