in

Good

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन भुवि और बुमराह ने कराई भारतीय टीम की वापसी

इस टेस्ट मैच का सबसे महत्वपूर्ण सेशन जो इस मैच की दिशा तय करने वाला था वह दूसरे दिन का आखिरी सेशन था और भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अफ्रीका की टीम पहली पारी में बड़ी

Jasprit Bumrah
Jasprit Bumrah celebrates a wicket. (Photo by Ashley Vlotman/Gallo Images/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच चल रही तीन टेस्ट मैच की फ्रीडम सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल जिस समय खत्म हुआ उस समय भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 49 रन 1 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे और इस टेस्ट मैच को बराबरी पर एक बार फिर से लाने का काम किया.

पहले सेशन में रबाड़ा ने छकाया

दूसरे दिन का खेल जिस समय शुरू हुआ तो भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों से ये उम्मीद थी कि वे जल्दी विकेट निकालकर भारतीय टीम को इस मैच में वापस लाने का काम करेंगे और भुवनेश्वर कुमार ने किया भी ऐसा और उन्होंने डीन एल्गर का विकेट ले लिया लेकिन इसके बाद हासिम अमला और कगिसो रबाड़ा ने तीसरे विकेट के लिए अच्छी साझेदारी करके दक्षिण अफ्रीका की टीम को इस मैच में वापस ला दिया. रबाड़ा ने 30 रन की पारी जरुर खेली लेकिन उन्होंने जो समय बिताया उससे अफ्रीका की टीम को पहले सेशन में लाभ मिला और पहले सेशन का खेल खत्म होने होने तक दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपनी पहली पारी में 81 रन 3 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे.

दूसरे सेशन में भुवि ने कराई वापसी

दक्षिण अफ्रीका की टीम की तरफ से इस मैच में हासिम अमला ने एक छोर को संभाले रखा था लेकिन दूसरे छोर पर भुवनेश्वर अफ़्रीकी बल्लेबाजों को काफी परेशान कर रहे थे और उन्होंने एबी डिविलियर्स 5 रन के स्कोर पर एक अंदर आती गेंद पर बोल्ड कर दिया इसके थोड़ी ही देर बाद जसप्रीत बुमराह ने अफ़्रीकी कप्तान फाफ ड्यू प्लेसिस को बोल्ड कर दिया और उसके थोड़ी देर बाद उन्होंने क्विंटन डी कॉक को भी चलता कर दिया और तीसरे सेशन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका टीम का स्कोर 143 रन 6 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे.

तीसरे सेशन में बुमराह ने नहीं लेने दी बड़ी बढत

इस टेस्ट मैच का सबसे महत्वपूर्ण सेशन जो इस मैच की दिशा तय करने वाला था वह दूसरे दिन का आखिरी सेशन था और भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अफ्रीका की टीम पहली पारी में बड़ी बढत नहीं लेने दी और अफ्रीका की टीम को 194 रन पर समेट दिया. बुमराह ने अपने टेस्ट करियर में पहली बार पांच विकेट हासिल किये. भारतीय टीम के लिए दूसरी पारी में विजय के साथ ओपनिंग करने के लिए पार्थिव पटेल को भेज दिया गया लेकिन ये प्रयोग सफल नहीं हो सका और पार्थिव सिर्फ 16 रन बनाकर आउट हो गयें लेकिन इसके बाद विजय और लोकेश राहुल ने टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 49 रन 1 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे और भारतीय टीम के पास 42 रन की बढ़त थी.

Virender Sehwag

शहीद सचिन के सम्मान में निकली यात्रा को देख सहवाग हुए भावुक

Parthiv Patel

पार्थिव पटेल के ओपनिंग आने के बाद फैन्स ट्विटर पर दी ये प्रतिक्रिया