in ,

चौथे वनडे में दक्षिण अफ्रीका से मिली हार के बाद फैन्स ने ट्विटर पर की कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम ने इस चौथे और पिंक वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन रोहित शर्मा एक बार फिर से इस मैच में अच्छी

David Miller. (Photo by GIANLUIGI GUERCIA/AFP/Getty Images)
David Miller. (Photo by GIANLUIGI GUERCIA/AFP/Getty Images)

दक्षिण अफ्रीका की टीम को आखिरकार भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत हासिल हो ही गयीं जिसमे अफ्रीका की टीम ने 10 फरवरी को खेले गयें चौथे वनडे मैच में बारिश के कारण बाधित हुए इस मैच को 5 विकेट से डकवर्थ लुईस नियम से जीत हासिल कर ली और इस सीरीज को यहाँ पर जीवित रखा.

भारत ने टॉस जीत ली बल्लेबाजी

भारतीय टीम ने इस चौथे और पिंक वनडे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन रोहित शर्मा एक बार फिर से इस मैच में अच्छी ओपनिंग नहीं दे सके और सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गयें इसके बाद धवन के साथ एक बार फिर से कोहली ने सम्भालने का काम किया और दूसरे विकेट के लिए 158 रन की साझेदारी की अपना 100 वनडे मैच खेल रहे शिखर धवन ने इस मैच में अपने करियर का 13 वां शतक जड़ दिया इसके अलावा कप्तान कोहली 75 रन बनाकर इस मैच में आउट हो गयें.

अंत के ओवर में नहीं बने रन

बारिश के कारण इस वनडे मैच को भारतीय पारी के दौरान जब रोका गया तो उस समय भारत ने 34 ओवर में 200 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद खेल जब शुरू हुआ तो कोई भी भारतीय बल्लेबाज तेज बल्लेबाजी नहीं कर सका जिस कारण टीम 50 ओवर में सिर्फ 289 रन ही बना सकी. महेंद्र सिंह धोनी ने जरुर अंत में 42 नाबाद रन की पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका के लिए इस मैच में लुंगी एन्गीडी ने 52 रन देकर 2 विकेट हासिल किये.

बारिश का मिला लाभ

दक्षिण अफ्रीका की टीम जब भारत के स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो अभी टीम का स्कोर 43 रन पर ही पहुंचा था कि एक बार फिर से मैच में बारिश के कारण खलल पड़ गया जिसके बाद जब दुबारा मैच की शुरू किया तो अफ्रीका की टीम के सामने एक नया लक्ष्य था जिसमे उन्हें 28 ओवर में 202 रन बनाने थे और इसके बाद इस छोटे लक्ष्य का पीछा कर रही अफ्रीका की टीम की स्थिति एक समय ऐसी लगी कि वे इस मैच को भी हार जायेंगे लेकिन मिलर जिनका किस्मत ने साथ दिया और विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिच कालेसन ने अपनी ताबड़तोड़ पारी की बदौलत इस मैच में अफ्रीका को जीत दिलाकर एक बार फिर से सीरीज में वापस लेकर आ गयें है.

इस मैच के खत्म होने के बाद ट्विटर पर फैन्स ने कैसे अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की :

INDIA VS SOUTH AFRICA 1

SAvsIND: दक्षिण अफ्रीका का पिंक लक रहा बरकरार, चौथे वनडे में भारत को 5 विकेट से दी मात

Indian women team won the series

महिला क्रिकेट: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्लीन स्वीप ना कर सकी टीम इंडिया, 2-1 से सीरीज किया अपने नाम