in

पांचवें वनडे मैच में रोहित शर्मा के शतक के बाद भारतीय टीम ने बनायें 274 रन

भारतीय टीम के लिए अभी तक वनडे सीरीज में ओपनिंग जोड़ी अधिक देर तक नहीं टिक सकी थी लेकिन इस पांचवें वनडे मैच में दोनों

Rohit Sharma
Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेली जा रही 6 मैच की वनडे सीरीज के पांचवे मैच में अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जिसके बाद भारतीय टीम ने इस मैच में पहले खेलते हुए 50 ओवर में 274 रन 7 विकेट के नुकसान पर बना लिए थे. इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाकर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में मदद की थी.

पहली बार हुयीं अच्छी साझेदारी

भारतीय टीम के लिए अभी तक वनडे सीरीज में ओपनिंग जोड़ी अधिक देर तक नहीं टिक सकी थी लेकिन इस पांचवें वनडे मैच में दोनों ओपनिंग जोड़ी ने इस सीरीज के सबसे अच्छी ओपनिंग साझेदारी करके पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़ दिए. धवन इस मैच में 34 रन बनाकर रबाड़ा का शिकार बना गयें इसके बाद रोहित ने कोहली के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभालने का काम किया और दोनों ने मिलकर स्कोर को 153 रन तक पहुँचाने का काम किया.

कोहली और रहाणे हुए रन आउट

किसी टीम के लिए सबसे खराब विकेट के रूप में रन आउट का विकेट होता है और भारतीय टीम के दो बड़े बल्लेबाज विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे इस मैच में रन आउट हो गयें और दोनों ही बार दूसरे छोर पर रोहित शर्मा मौजूद थे जहाँ कोहली 36 रन तो वहीँ रहाणे 8 रन बनाकर आउट हो गयें लेकिन रोहित शर्मा ने अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए अपने वनडे करियर का 17 वां शतक लगा दिया.

अंतिम ओवर में फिर लडखडाये

एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम इस मैच में 300 से अधिक का स्कोर बना लेगी लेकिन एक दम से तीन विकेट गिर जाने के कारण भारतीय पारी दुविधा में पड़ गयी. रोहित इस मैच में 115 रन की पारी खेलकर आउट हो गयें इसके बाद हार्दिक पंड्या भी अगली ही गेंद पर आउट होकर चलते बने और कुछ देर के बाद श्रेयस अय्यर भी 30 रन बनाकर आउट हो गयें इसके बाद धोनी और भुवनेश्वर ने मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाने का काम किया लेकिन धोनी भी 13 रन बनाकर आउट हो गयें और इसके बाद भारतीय पारी 274 रन 7 विकेट के नुकसान पर बना सकी. दक्षिण अफ्रीका के लिए इस मैच में लुंगी एन्गीडी ने सबसे अच्छी गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम पर किये.

Manjot Kalra

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनजोत को दी बधाई, ट्विटर पर शेयर की फ़ोटो

Virat Kohli

2019 वर्ल्ड कप से पहले सिर्फ 2 टेस्ट मैच खेलेगी भारतीय टीम घरेलू धरती पर