in

Good

पांचवें वनडे को 73 रन से जीतकर भारतीय टीम ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका में रचा इतिहास

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस पांचवें वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जिसके बाद इस मैच में भारतीय

yuzvendra chahal with captain virat kohli
yuzvendra chahal with captain virat kohli (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका में पहली बार वनडे कोई वनडे सीरीज में जीत हासिल कर ली है और ये कारनामा विराट कोहली की सेना ने पोर्ट एलीजाबेथ के मैदान में कर दिखाया जहाँ पर टीम इंडिया ने अफ्रीका की टीम को पांचवे वनडे मैच में 73 रन से हराकर 6 मैच की वनडे सीरीज में 4-1 की अजेय बढ़त को हासिल कर लिया है.

अफ्रीका ने टॉस जीत ली गेंदबाजी

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इस पांचवें वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जिसके बाद इस मैच में भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाजों ने वनडे सीरीज की पहले विकेट की भारत की तरफ से सीरीज की सबसे बड़ी साझेदारी की जिसमे धवन और रोहित ने 48 रन की साझेदारी की इसके बाद धवन 34 रन बनाकर रबाड़ा का शिकार हो गयें लेकिन रोहित शर्मा इस मैच में कुछ और ही सोचकर आज उतरे थे.

रोहित ने बनाया पहला शतक

अभी तक दक्षिण अफ्रीका का ये दौरा रोहित शर्मा के लिए कुछ खास नहीं बीता था लेकिन पांचवें वनडे मैच में उन्होंने इस कमी को पूरा करते हुए अपने वनडे करियर का 17 वां शतक लगा दिया जिसमे उन्हें भाग्य का भी पूरा सहारा मिला क्योंकी 96 रन के स्कोर पर शम्सी ने उनका बेहद आसान सा कैच छोड़ दिया था इसके बाद रोहित ने इस मैच में 115 रन की पारी खेली और भारतीय टीम ने इस मैच में 50 ओवर में 274 रन 7 विकेट खो कर बना दिए थे.

कुलदीप और हार्दिक आगे टेके घुटने

कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या के आगे दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने इस पांचवें वनडे मैच में घुटने टेक दिए जिसमे कुलदीप ने इस मैच में 4 विकेट अपने नाम पर किये तो वहीँ हार्दिक ने 2 महत्वपूर्ण विकेट डुमिनी और डी विलियर्स के लिए इसके अलावा हासिम अमला को रन आउट करके भारतीय टीम को इस मैच में जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा कि. अफ्रीका की टीम इस मैच में 201 रन बनाकर आल आउट हो गयीं और इस मैच को 73 रन से हार कर सीरीज को भी गवां दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए हासिम अमला ने 71 रन की पारी खेली.

Rohit Sharma

रोहित शर्मा की इस दरियादिली को जान हर कोई होगा हैरान

Sandeep Lamichhane. (Photo by Mark Metcalfe/Getty Images)

आईपीएल में अपने बेटे को खेलते देखने के लिए भारत आने की तैयारीं कर रहे संदीप लमिछाने के माता-पिता