दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत पांचवें वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत पांचवें वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

(Photo Source: Twitter)
india south africa toss (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच 6 मैच की वनडे सीरीज का पांचवा मैच पोर्ट एलिजाबेथ के खूबसूरत मैदान में खेला जायेगा और पिछले मैच में मिली जीत से अफ्रीका की टीम का आत्मविश्वास भी काफी बढ़ गया है जिसके बाद भारतीय टीम को इस मैच में कड़ी टक्कर मिलने के पूरे आसार है. इस पांचवे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया.

भारतीय टीम की सीरीज जीतने की करेगी कोशिश

टीम इंडिया के लिए पहली बार दक्षिण अफ्रीका में कोई वनडे सीरीज को जीतने का इससे अच्छा मौका पहले कभी नहीं मिला जहाँ पर उसने 6 मैच की वनडे सीरीज में 3-1 की बढ़त ले रखी हो और उसे सिर्फ एक मैच में जीत हासिल करने की जरूरत है इस सीरीज को अपने नाम पर करने के लिए लेकिन जिस तरह से पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने वापसी करके भारतीय टीम के लिए चिंता खड़ी कर दी है उसके बाद सीरीज बेहद रोमांचक हो गयीं है लेकिन विराट कोहली की सेना इस पांचवें वनडे मैच को जीतकर सीरीज पर यही पर कब्ज़ा करने की कोशिश करेगी.

बारिश का साया

पिछले वनडे मैच में बारिश को भी एक बड़ा कारण भारतीय टीम की हार का माना गया था जिसके बाद ;पोर्ट एलीजाबेथ के इस मैदान में भी बारिश के खलल डालने के पूरे आसार बन रहे है और इसी कारण दोनों टीम के कप्तान इस तरफ विशेष ध्यान देंगे क्योंकी डकवर्थ लुईस नियम एक बार फिर से बड़ी भूमिका निभाते हुए दिख सकता है साथ ही यदि बारिश होती है तो भारतीय टीम के दोनों स्पिन गेंदबाजों के लिए एक बार फिर से कठिनाई जरुर होने वाली है.

यहाँ पर देखिये पांचवें वनडे मैच के लिए दोनों टीम :

दक्षिण अफ्रीका : हाशिम अमला, एडिन मार्करम (कप्तान), एबी डी विलियर्स, जेपी डुमिनी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर,एनडीले फेलुकायो, कागीसो रबादा, लुंगी एंगीडी, मोर्नी मोर्कल, तबरेज शम्शी.

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रित बूमराह, युजवेंद्र चहल.

विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो